Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Triple Talaq In Meerut: मेरठ में दूसरी बेटी होने पर तीन तलाक देकर घर से निकाला, पुलिस को दी तहरीर

Triple talaq in meerut सख्‍त कानून के बाद भी तीन तलाक के मामले थम नहीं रहे मेरठ में दूसरी बेटी होने एक विवाहिता को उसके पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। महिला ने इस मामले में पुलिस को तहरीर दी है।

By Jagran NewsEdited By: PREM DUTT BHATTUpdated: Tue, 22 Nov 2022 03:01 PM (IST)
Hero Image
Meerut Crime News मेरठ में दूसरी बेटी होने पर विवाहिता को तीन तलाक दे दिया।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Meerut Crime News नैनीताल की रहने वाली अफसाना की शादी चार साल पहले मेरठ के सराय लाल दास निवासी आदिल से हुई थी। पति और उसके स्वजन को पौत्र चहिए था। लेकिन अफसाना ने दूसरी बार भी बेटी को जन्म दिया। जिस वजह से ससुरालियों ने विवाहिता को परेशान करना शुरू कर दिया। इसी बात को लेकर सोमवार सुबह विवाहिता की पति से बहस हो गई। उसने अफसाना को तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। इस मामले में विवाहिता ने तहरीर दी है।

छेड़छाड़ का विरोध करने पर सिर फोड़ा

मेरठ के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र की एक कालोनी के बाहर तीन युवक वीडियो कालिंग पर बात करते हुए युवतियों से छेड़छाड़ कर रहे थे। उन्हें कालोनी के लोगों ने समझाने की कोशिश भी की, लेकिन युवकों ने परेशाना करना बंद नहीं किया। आरोप है कि तीनों युवकों ने विरोध करने वाले युवक को कालोनी के बाहर पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की। इस दौरान आरोपित युवक का ईंट से सिर फोड़कर फरार हो गए। युवक ने तहरीर दी है।

वांछितों की धरपकड़ के दौरान हत्यारे पकड़े

मेरठ : एसपी सिटी पीयूष सिंह के अनुसार लिसाड़ी गेट पुलिस ने हत्या के मुकदमे में वांछित जावेद निवासी समर गार्डन, राशिद उर्फ वोगदा निवासी फतेहउल्लापुर और वांछित जमील निवासी अहमद नगर, टीपीनगर पुलिस ने नन्ने शाह निवासी मधवपुरम थाना ब्रहमपुरी, एक महिला आरोपित सत्तो पत्नी राजेन्द्र सिंह निवासी नई बस्ती लल्लापुरा, मेडिकल पुलिस ने चोरी के माल के साथ आसिफ निवासी फतेहउल्लापुर, शोएब निवासी पंडित फारूक वाली गली ऊंचा सद्दीकनगर और देहली गेट पुलिस ने राजा निवासी खैरनगर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

छात्रा के बाल खींचकर शिक्षिका ने जड़े थप्पड़

सरधना : थाना क्षेत्र के अलीपुर में स्थित कुसूम इंटरनेशनल एकेडमी में कक्षा पांच की छात्रा ने शिक्षिका द्वारा बाल खींचने और थप्पड़ मारने का आरोप लगाया है। सोमवार देर शाम मासूम के स्वजन थाने पहुंचे और आरोपित शिक्षिका के खिलाफ तहरीर देकर कानूनी कार्रवाई की मांग की। हालांकि, प्रधानाचार्य ने ऐसे किसी मामले से इंकार किया है। एतमादनगर अलीपुर निवासी ललित कुमार पुत्र महावीर सिंह स्वजन के साथ सोमवार देर शाम थाने पहुंचे।

यह है मामला

उन्होंने बताया कि उनकी दस वर्षीय बेटी दौराला-सरधना रोड पर अलीपुर में स्थित कुसूम इंटरनेशनल एकेडमी में कक्षा-पांच में पढ़ती है। आरोप है कि कक्षा में किसी बात को लेकर शिक्षिका ने उसकी बेटी के बाल पकड़कर बेरहमी से मारपीट कर दी। जब वह घर पहुंची तो रोने लगी। जब पूछा तो पूरा प्रकरण बता दिया। तहरीर में यह भी आरोप है कि शिक्षिका कई बार मासूम छात्रा के साथ मारपीट कर चुकी है।

कानूनी कार्रवाई की मांग

पीड़ित ने पुलिस से बेटी का मेडिकल कराकर आरोपित शिक्षिका के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। कुसूम इंटरनेशनल एकेडमी की प्रधानाचार्य वीना विहान ने बताया कि ऐसा कोई मामला संज्ञान में नहीं है। अगर कोई बच्चा शैतानी कर रहा होगा तो थोड़ा बहुत डांट सकती है।

पुलिस करेगी जांच

शिक्षिका अगर बच्चों को पढ़ाती और देखभाल करती है तो उन्हे डांटने का भी अधिकार है। फिर, छात्रा के अभिभावकों की भी कोई कंपलेंट नहीं है। वहीं, इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि महिला की तरफ से शिक्षिका के खिलाफ तहरीर दी गई है। मंगलवार को स्कूल खुलने पर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़ें : Meerut Crime News: दोस्‍ती नहीं करने पर घर में घुसे मनचले ने विवाहिता को दी जबरन उठाने की धमकी