Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut News: अवैध प्लाटिंग का आरोपित कलक्ट्रेट का बाबू निलंबित, DM दीपक मीणा ने की कार्रवाई

कलक्ट्रेट में जे-1 के पद पर तैनात बाबू विपिन कुमार को डीएम दीपक मीणा ने निलंबित कर दिया। उसपर लगाए आरोपों की जांच एसीएम चतुर्थ को दी गई है। ग्रामीणों ने उसपर लखवाया से सरधना रोड पर गांव घसौली में अवैध कालोनी काटने व 70 प्लाट बिक्री करने का आरोप लगाकर हंगामा किया था। 70 से अधिक प्लाट 3900 रुपये प्रति गज के हिसाब से बिक्री कर दिए गए।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Thu, 07 Sep 2023 10:05 AM (IST)
Hero Image
अवैध प्लाटिंग का आरोपित कलक्ट्रेट का बाबू निलंबित, DM दीपक मीणा ने की कार्रवाई

जागरण संवाददाता, मेरठ : कलक्ट्रेट में जे-1 के पद पर तैनात बाबू विपिन कुमार को डीएम दीपक मीणा ने निलंबित कर दिया। उसपर लगाए आरोपों की जांच एसीएम चतुर्थ को दी गई है। ग्रामीणों ने उसपर लखवाया से सरधना रोड पर गांव घसौली में अवैध कालोनी काटने व 70 प्लाट बिक्री करने का आरोप लगाकर हंगामा किया था।

कुछ दिन पहले कलक्ट्रेट पहुंचे गांव घसौली के ग्रामीणों ने बताया था कि अनुसूचित जाति के लोगों से पट्टे की जमीन खरीदकर लखवाया-सरधना मार्ग पर करीब नौ हजार वर्ग मीटर भूमि पर अवैध कालोनी काटी गई थी।

70 से अधिक बेचे प्लाट

70 से अधिक प्लाट 3,900 रुपये प्रति गज के हिसाब से बिक्री कर दिए गए। प्लाट खरीदने वाले लोगों ने चारदीवारी शुरू की तो बैंक ने पांच करोड़ का ऋण बताकर कालोनी पर नोटिस चस्पा कर दिया।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कलक्ट्रेट में जे-1 के पद पर तैनात विपिन कुमार को उन्होंने प्लाट के बदले पैसा दिया था। ग्रामीणों ने अपना पैसा वापस दिलाने की मांग को लेकर हंगामा किया था। डीएम ने जांच कराई तथा आरोप पत्र तैयार कराकर बाबू विपिन कुमार को निलंबित कर दिया। साथ ही विभागीय कार्रवाई के लिए एसीएम चतुर्थ हामिद हुसैन को जांच सौंपी है।

डीएम दीपक मीणा ने बताया कि आरोप पत्र तैयार कराकर आरोपित बाबू विपिन कुमार को निलंबित किया गया है। एसीएम चतुर्थ को प्रकरण की जांच सौंपी है। रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर