Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut News: मकानों में आई दरारों की जांच करेगी भूगर्भ विभाग की टीम, DM को सौंपी जाएगी सर्वे रिपोर्ट

जिले के डालम पाड़ा में शुक्रवार को मकानों में आई दरार के कारणों का पता लगाने भूगर्भ विभाग की टीम ने जिला प्रशासन नगर निगम और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ संयुक्त सर्वे किया। लोगों के घरों में जाकर दीवारों में सीढ़ियों में आई दरार देखी। लोगों से जानकारी जुटाई। कुछ घरों में दरवाजे बंद और खोलने में भी समस्या आ गई है।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Thu, 17 Aug 2023 03:08 PM (IST)
Hero Image
डालम पाड़ा में मकानों में आई दरारों का पता लगाने के लिए भूगर्भ विभाग की टीम ने सर्वे किया।

जागरण संवाददाता, मेरठ। जिले के डालम पाड़ा में शुक्रवार को मकानों में आई दरार के कारणों का पता लगाने भूगर्भ विभाग की टीम ने जिला प्रशासन, नगर निगम और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ संयुक्त सर्वे किया। लोगों के घरों में जाकर दीवारों में ,सीढ़ियों में आई दरार देखी। लोगों से जानकारी जुटाई।

स्थानीय लोगों ने बताया कि किसी के यहां छह महीने से तो किसी के यहां 20 दिन पहले मकानों में दरार पड़ने की स्थिति बनी है। कुछ घरों में दरवाजे बंद और खोलने में भी समस्या आ गई है। संयुक्त सर्वे में यह निष्कर्ष निकला कि यहां मिट्टी खिसकने की संभावना प्रबल है। इसका सर्वेक्षण आईआईटी के विशेषज्ञों के द्वारा कराया जाना ही उचित होगा।

संयुक्त सर्वे की रिपोर्ट जिला अधिकारी दीपक मीणा को सौंपी जाएगी। सर्वे के दौरान एडीएम सिटी बृजेश सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट राहुल विश्वकर्मा, नगर निगम के अभियंता, पीडब्ल्यूडी के अभियंता और क्षेत्रीय पार्षद पंकज गोयल मौजूद रहे।