Move to Jagran APP

Meerut News: मेरठ में पुलिस पर लगा जुआरी को थर्ड डिग्री देने का आरोप, अस्पताल में मौत

Gambler death in meerut मेरठ की दौराला पुलिस पर एक जुआरी पर थर्ड डिग्री देने का आरोप लगाया है। इस जुआरी की अस्‍पताल में मौत हो गई। मृतक के स्‍वजन ने अस्‍पताल में ही हंगामा कर दिया। पुलिस ने यहां मटौर गांव से छह जुआरियों को पकड़ा था।

By Jagran NewsEdited By: PREM DUTT BHATTUpdated: Thu, 03 Nov 2022 03:36 PM (IST)
Hero Image
Meerut News मेरठ के अस्पताल में जुआरी की मौत के बाद हंगामा। पुलिस पर लगाए गए आरोप।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Meerut News मेरठ के दौराला थाने में जुआरी को थर्ड डिग्री देने का आरोप खाकी पर लगा है। स्वजन ने जुआरी को पल्लवपुरम के फ्यूचर प्लस अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। जिससे अस्पताल में हंगामा हो गया। स्वजन ने पुलिस पर थर्ड डिग्री देकर मारने का आरोप लगाया है। आनन-फानन में दौराला सीओ दौराला थाना पुलिस संग अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने पीड़ित स्वजन को समझाकर शांत किया। फिलहाल दोनों पक्षों में समझौते की बात चल रही है।

यह है मामला

दौराला थाना इंस्पेक्टर आरके पचौरी ने पुलिस संग मिलकर क्षेत्र में जुआरियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया था। इसी कढ़ी में बुधवार को पुलिस टीम ने मटौर गांव पहुंची, जहां जुआ करीब एक दर्जन लोग जुआ खेल रहे थे। पुलिस ने घेराबंदी कर छह जुआरियों को धर दबोचा था, जबकि अन्य भाग गए थे। पकड़ में आए जुआरियों में मटौर गांव निवासी 52 वर्षीय प्रदीप भी था।

यह बताया बेटा और बेटी ने

पुलिस थाने लाकर जुआरियों से पूछताछ में जुटी थी। वहीं प्रदीप की बेटी ईशा और बेटे रितिक ने बताया कि जब वह थाने पहुंचे थे, तब हवालात में उनके पिता प्रदीप जमीन पर गिरे हुए थे। आंखें फटी और जीभ निकली हुई थी। शरीर अकड़ा हुआ था। स्वजन की चीख पुकार के बीच पुलिसकर्मियों ने देखा तो उनके होश उड़ गए।

इलाज के दौरान हुई मौत

आनन-फानन में पुलिस ने हवालात से प्रदीप को बाहर निकाला। जिसके बाद स्वजन ने प्रदीप को पल्लवपुरम के फ्यूचर प्लस नर्सिंग होम में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान प्रदीप की मौत हो गई। स्वजन ने पुलिस द्वारा थर्ड डिग्री देने से प्रदीप की मौत हो का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। सीओ दौराला अभिषेक पटेल, इंस्पेक्टर दौराला आरके पचौरी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और भीड़ को समझाकर शांत किया।

इनका कहना है

गांव में कुछ लोग जुआ खेल रहे थे, जहां मेरे पिता जी भी पहुंचे थे। तभी पुलिस पहुंची और अन्यों के साथ पिताजी को भी थाने ले गई थी। हम थाने पहुंचे तो वहां पिताजी की हालत गंभीर थी। अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनकी मौत हो गई। मेरे पिताजी को पुलिस ने पीटा, जिस वजह से उनकी मौत हुई।

- रितिक और ईषा, मृतक का बेटा-बेटी।

लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं। प्रदीप की मौत ब्रेनहैमरेज से हुई है। पहले से मिर्गी के दौरे पड़ते थे। स्वजन ने लिखित में कोई कार्रवाई न करने के लिए दिया है।

- अभिषेक पटेल, सीओ दौराला।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।