Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut News: बंद गोशाला में पुलिस ने मारा छापा, संचालित हो रही थी अवैध पटाखा फैक्ट्री; 20 कुंतल विस्फोटक बरामद

क्षेत्र के गांव कुंडा से लुकाधडी जाने वाले मार्ग पर जंगल में स्थित बंद गोशाला में पुलिस ने छापामारकर अवैध पटाखा फैक्ट्री का राजफाश किया। मौके से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री व बने पटाखे बरामद किए हैं। मंगलवार की शाम पुलिस ने सूचना के आधार पर खादर क्षेत्र के ग्राम कुंडा के ईश्वर चंद्र कुंडू की बंद पड़ी गोशाला पर छापा मारा।

By Pankaj Tyagi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 03 Apr 2024 08:01 AM (IST)
Hero Image
पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया

संवाद सूत्र, हस्तिनापुर (मेरठ)। क्षेत्र के गांव कुंडा से लुकाधडी जाने वाले मार्ग पर जंगल में स्थित बंद गोशाला में पुलिस ने छापामारकर अवैध पटाखा फैक्ट्री का राजफाश किया। मौके से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री व बने पटाखे बरामद किए हैं। दो लोगों को हिरासत में ले लिया गया।

मंगलवार की शाम पुलिस ने सूचना के आधार पर खादर क्षेत्र के ग्राम कुंडा के ईश्वर चंद्र कुंडू की बंद पड़ी गोशाला पर छापा मारा। यहां अवैध पटाखा फैक्ट्री का पता लगा। जंबूद्वीप चौकी प्रभारी अरुण मलिक ने बताया कि पुलिस ने मौके से लगभग 20 कुंतल विस्फोटक सामग्री व पटाखे बरामद किए गए।

मौके से बने व अधबने पटाखे तथा पटाखों में प्रयुक्त की जाने वाली विस्फोटक सामग्री मिली है। लगभग पांच दर्जन पेटियों में पटाखे भरे थे। पुलिस के अनुसार बंद गोशाला को किराए पर लेकर मवाना तहसील के सठला गांव का माजिद पटाखा निर्माण कर रहा था।

उधर, मौके पर सीओ मवाना सौरभ सिंह भी पहुंचे जांच की। पुलिस ने मौके से राजा पुत्र अब्बास निवासी सठला और जयभगवान पुत्र गोपी निवासी हस्तिनापुर को गिरफ्तार किया है। इनसे देर शाम तक पूछताछ की जा रही थी।

सीओ मवाना सौरभ सिंह का कहना है कि अवैध पटाखा फैक्ट्री संचालित करने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बम निरोधक दस्ता बुलाकर शीघ्र ही विस्फोटक सामग्री का निस्तारण कराया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: सपा में टिकट को लेकर घमासान, मेरठ सीट पर अटकलों का दौर जारी; रेस में ये दिग्गज नेता हैं शामिल