Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut News: मामूली बातों पर टूट रही रिश्‍तों की डोर, मेरठ में मोटी होने पर पत्नी को तीन तलाक देकर घर से निकाला

triple talaq news शहर में मामूली बात पर टूट रही रिश्तों की डोर जिम जाकर व डाइटिंग कर वजन कम करने की थी कोशिश पुलिस आरोपित की तलाश में दे रही दबिश। 15 दिन पहले पंचायत में पति ने दे दिया था तीन तलाक।

By Prem Dutt BhattEdited By: Updated: Thu, 01 Sep 2022 03:49 PM (IST)
Hero Image
triple talaq मेरठ में पत्‍नी के मोटा होने पर पति ने तलाक देकर घर से निकाल दिया।

मेरठ, जागरण संवाददाता। triple talaq news मेरठ में शादी के 12 साल बाद बीमारी की वजह से महिला का वजन बढ़ गया। महिला के बढ़ते वजन की वजह से पति ने उसे पसंद करना बंद कर दिया। जिम जाकर व डाइटिंग कर महिला ने वजन कम करने की कोशिश की, लेकिन वजन कम नहीं हो सका। इसी वजह दंपती में विवाद हो गया। महिला मायके आ गई। पंद्रह दिन पहले दोनों पक्षों में पंचायत चल रही थी। तभी महिला को मोटी बोलकर पति तीन तलाक देकर फरार हो गया।

थायराइड की बीमारी

शहर के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के जाकिर कालोनी निवासी नाजमा की शादी 2009 में किठौर क्षेत्र के शाहजहांपुर के रहने वाले सलमान से हुई थी। शादी के कुछ दिनों बाद महिला को थायराइड की बीमारी हो गई। जिस वजह से महिला का वजन बढ़ने लगा। लेकिन सलमान को मोटी पत्नी पसंद नहीं थी। महिला ने वजन कम करने क लिए जिम किया और डाइटिंग की, लेकिन वजन कम नहीं हो सका। इसी वजह से दंपती में क्लेश रहने लगा।

पुलिस करेगी कार्रवाई

कई बार महिला के मायके वालों ने सलमान को समझाने की कोशिश की, लेकिन उसने पत्नी को परेशान करना बंद नहीं किया। जिस वजह से महिला मायके आ गई। पंद्रह दिन पहले दोनों पक्षों के बीच पंचायत चल रही थी। तभी सलमान ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया। लिसाड़ी गेट थाना प्रभारी कुलदीप सिंह ने बताया कि अभी महिला ने इस संबंध में थाने पर तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलन पर आरोपित के विरू्द्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

दूसरा मामला

ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के पूर्वा इलाही बख्श निवासी बुशरा की शादी दो साल पहले श्यामनगर के रहने वाले अब्दुल्लाह से हुई थी। ससुरालियों ने दहेज में बुलेट मोटर साइकिल की डिमांड की थी। आर्थिक तंगी की वजह से बुशरा के पिता मोटर साइकिल नहीं दे सके। इसी वजह से शादी के बाद दंपती में विवाद हो गया। मायके वालों के समझाने पर विवाहिता ससुराल में रूक गई। इसी बीच वे गर्भवती हो गई। सोमवार रात अब्दुल्लाह ने तीन तलाक देकर विवाहिता को घर से निकाल दिया। गर्भवती महिला एसएसपी आफिस पहुंची और कार्रवाई की मांग की।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें