Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP पुलिस का काला कारनामा, शिक्षक की बाइक में रखा तमंचा फिर किया गिरफ्तार; सिपाही की हरकत CCTV में कैद

Meerut News अपराध पर अंकुश लगाने में विफल पुलिस अब निर्दोष लोगों को फंसाने में जुट गई है। यह आरोप लगाते हुए एक परिवार ने बताया कि पुलिस ने शिक्षक को फंसाने के लिए घर पर उसकी बाइक में तमंचा रख दिया और उसे गिरफ्तार कर हवालात में डाल दिया। शिक्षक का परिवार रातभर आइजी आफिस के गेट पर इंसाफ के लिए गिड़गिड़ाता रहा।

By Abhishek PandeyEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Thu, 28 Sep 2023 12:14 PM (IST)
Hero Image
UP पुलिस का काला कारनामा, शिक्षक की बाइक में रखा तमंचा फिर किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, मेरठ : अपराध पर अंकुश लगाने में विफल पुलिस अब निर्दोष लोगों को फंसाने में जुट गई है। यह आरोप लगाते हुए एक परिवार ने बताया कि पुलिस ने शिक्षक को फंसाने के लिए घर पर उसकी बाइक में तमंचा रख दिया और उसे गिरफ्तार कर हवालात में डाल दिया।

दावा है कि मामला सीसीटीवी में कैद हुआ है। शिक्षक का परिवार रातभर आइजी आफिस के गेट पर इंसाफ के लिए गिड़गिड़ाता रहा। मंगलवार रात सिपाही दिनेश और संतोष कुमार ने एकलव्य एकेडमी के शिक्षक अंकित को घर से गिरफ्तार किया।

इसे भी पढ़ें: यूपी में निजी वाहन रखने वालों के लिए आ गया नया नियम; 3 तारीख से होगा लागू- योगी सरकार ने जारी किए आदेश

पुलिस का कहना है कि अंकित की बाइक में तमंचा था। पुलिस ने अंकित को हवालात में बंद कर दिया। अंकित के परिवार की महिलाएं व पुरुष रात साढ़े 11 बजे आइजी आफिस के सामने लेट गईं। खरखौदा पुलिस और सीओ मौके पर पहुंचे।

स्वजन का आरोप था कि अंकित की बाइक में सिपाही ने पहले तमंचा रखा फिर गिरफ्तार कर लिया। उनके पास तमंचा रखने की सीसीटीवी फुटेज है। सीओ पवन कुमार परिवार को यह कहकर ले गए कि अंकित को थाने से छोड़ देंगे।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश के इस शहर को मिला नार्थ जोन का बेस्ट स्मार्ट सिटी अवार्ड, राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

थाने पहुंचकर परिवार से कैमरे की डीवीआर मांगी गई लेकिन उन्होंने देने से इन्कार कर दिया। उसके बाद फिर परिवार के लोग थाने से चार बजे आइजी आफिस पहुंचकर बच्चों और महिलाओं के साथ धरने पर बैठ गए।

आइजी के आदेश पर युवक को छोड़ा गया

आइजी ने फुटेज देखकर एसएसपी को पूरे प्रकरण में जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए। आइजी नचिकेता झा का कहना है कि मामला गंभीर है। यह परिवार मुझसे बुधवार सुबह दस बजे मिला था। फुटेज देखी है, जो पूरी तरह स्पष्ट नहीं है। एसपी देहात को जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है। जांच पूरी होने तक परिवार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। अंकित को छोड़ दिया गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें