Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेरठ से 20 करोड़ के गहने-नकदी लेकर फरार हुआ सर्राफ गिरफ्तार, हॉलमार्क का निशान लगवाने के नाम पर लिए थे जेवर

Meerut Crime News In Hindi एसओजी की टीम और थाना पुलिस आरोपित की तलाश में जगह-जगह ताबड़तोड़ दबिश दे रही थी। इस बीच देर रात पुलिस टीम ने देहरादून से सर्राफ को गिरफ्तार कर लिया। सर्राफ पर बीस करोड़ रुपए के गहने ले जाने का आरोप था। इस मामले में डेढ़ सौ पीड़ित पुलिस से मिले थे और शिकायत दर्ज करायी थी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 27 Aug 2023 12:44 PM (IST)
Hero Image
कंकरखेड़ा से 20 करोड रुपए कीमत के गहने और नगदी लेकर फरार सर्राफ देहरादून से गिरफ्तार

मेरठ, जागरण संवाददाता। कंकरखेड़ा के गुरु नानक बाजार से एक सप्ताह पूर्व लोगों से करीब 20 करोड रुपए कीमत के गहने और नगदी लेकर फरार सर्राफ विनीत वालिया आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में आ ही गया। एसपी सिटी की एसओजी टीम और कंकरखेड़ा थाना पुलिस ने देहरादून से गिरफ्तार किया है। सर्राफ को मेरठ लाया गया है। हालांकि सर्राफ अभी तक पुलिस से यही बता रहा है कि वह घूमने गया था।

लोगों ने दिए गहने

कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र की यूरोपियन स्टेट कॉलोनी निवासी विनीत वालिया की कंकरखेड़ा के गुरुनानक बाजार में बाबा ज्वेलर्स के नाम से दुकान है। आरोप है कि विनीत वालिया ने क्षेत्र के लोगों से कहा था कि वह अपने सोने के गहनों पर हॉलमार्क का निशान उससे लगवा लें। अगर निशान नहीं लगा तो गहने नकली साबित होंगे। इस कारण भारी संख्या में लोगों ने सर्राफ को सोने की गहने दिए। साथ ही काफी संख्या में लोगों ने नगदी भी जमा की, जिससे कि वह सर्राफ से गहने खरीद सके। मगर इन सब से पहले ही सर्राफ गहने और नगदी लेकर फरार हो गया।

डेढ़ सौ पीड़ित लोगों ने दी थी तहरीर

इस मामले में पुलिस ने सर्राफ के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया था। साथ ही करीब डेढ़ सौ पीड़ित ने तहरीर सर्राफ के खिलाफ कंकरखेड़ा थाने से लेकर सीओ दौराला, एसपी सिटी और एसएसपी दफ्तर में दी गई थी। हालांकि पुलिस मुकदमे में मिली तहरीर को शामिल करने की बात कह रही है। 

सीओ दौराला अभिषेक पटेल का कहना है कि सर्राफ को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस टीम उससे पूछताछ कर रही है।