Move to Jagran APP

Meerut News: ये है मेरठ पुलिस; चोरी का खुलासा नहीं कर पाई तो खुद ही स्थापित कराए शिव मंदिर के शिखर पर कलश

Meerut News बरामद तो नहीं कर पाई तो खुद पुलिस ने शिव मंदिर के शिखर पर स्थापित करा दिया कलश। चार दिन पूर्व मुल्तान नगर में शिवमंदिर के दो शिखर से चोरी हो गए थे कलश शनिवार दोपहर दो पुलिस कर्मियों ने स्थापित किए कलश। पुलिस चोर को नहीं पकड़ पा रही थी तो लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है। कलश लगवाने के बाद मामला शांत हो गया।

By Lokesh SharmaEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 01 Oct 2023 08:29 AM (IST)
Hero Image
Meerut News; मेरठ पुलिस ने खुद स्थापित कराया कलश।
जागरण संवाददाता, मेरठ। यह मामला आस्था का था। मंदिर के दो शिखर से दुस्साहसिक रूप से कलश चोरी हुए तो लोगों का आक्रोश देखकर पुलिस को पसीने छूट गए। कैसे करें..क्या करें.. यही सोच-सोचकर पुलिस हलकान रही। काफी प्रयास किया हर जुगतबाजी की लेकिन लंबी जुस्तजु का कोई हल नहीं निकला।

ऐसे में इस मुसीबत से पार पाने का पुलिस ने नया और अनोखा रास्ता खोज लिया। चोरी का मुद्दा ही खत्म कर दो..यह सोचकर पुलिस ने आनन-फानन दो कलश खरीदे और सीधे ले जाकर उन्हें शनिवार दोपहर मंदिर के दोनों शिखर पर स्थापित करा दिया।

कलश स्थापित होने से आक्रोश हुआ कम

पुलिस की यह पैतरेबाजी काम कर गई। जिन चेहरों पर आक्रोश था वह अब मंदिर पर लगे कलश देखकर शांत हो गया है। चुराए गए कलश अब कब बरामद होंगे, होंगे भी या नहीं, फिलहाल जो माहौल अब बना है, उसमें अब यह जानने या सोचने की कोशिश करता कोई नहीं दिखाई दिया।

ये भी पढ़ेंः UP News: पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधन बोले- श्रीलंका खिताबी दौड़ में शामिल नहीं; भारत खिताब का प्रबल दावेदार

शिखर के कलश हुए थे चोरी

चार दिन पूर्व दुस्साहसिक रूप से चोरों ने शिवमंदिर के चार में से दो शिखर के कलश चोरी कर लिए। तीसरे कलश को भी खोलने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो पाए। चोरों ने मंदिर के गेट की जाली तोड़कर अंदर घुसने का प्रयास भी किया पुजारी उमेश चंद भट्ट व मंदिर कमेटी के रविन्द्र गुप्ता ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने को तहरीर दी थी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली थी।

ये भी पढ़ेंः Asian Games 2023: यूपी के छोरे ने कर दिया कमाल- एशियाई खेलों में पदक जीत चमकाया नाम, परिजन बोले- सपना पूरा हुआ

जांच पड़ताल में नशेड़ी द्वारा चोरी करने की बात आ रही सामने

काफी माथापच्ची व जांच पड़ताल के बाद पुलिस केवल इतना ही बता सकी कि यह किसी नशेड़ी की हरकत लग रही है। यह नशेड़ी कौन है? इस बारे में पुलिस कुछ नहीं बता पाई। उधर, मंदिर का कलश चोरी होने से लोगों में आक्रोश था। पूरे दिन कलश चोरी होने के बाद सूने शिखर को लोग देखकर पुलिस को कोस रहे थे। लोगों के गुस्से को देखकर परेशान पुलिस ने कलश अपने पास से लगाने का फैसला लिया।

पुलिस ने खुद लगवाए कलश

शनिवार को टीपीनगर थाने के फैंटम सिपाही मोहित व जसवंत एक कारीगर संग शिव मंदिर पहुंचे। उन्होंने दो कलश मंदिर के उन शिखर पर स्थापित करा दिए जहां से चोर कलश चोरी कर ले गए थे। इस दौरान काफी लोग एकत्र हो गए। कलश स्थापित होने से खुश मंदिर के पुजारी ने बताया कि पुलिस ने कलश लगवा दिए है। बातचीत से ही साफ लगा, कलश स्थापना के साथ ही पुजारी की ओर से मामला समाप्त हो गया।

इस बारे में जब इंस्पेक्टर जितेन्द्र सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा, कलश लगवा दिए गए है। कलश चोरी करने वालों का पता चल गया है। जल्द ही उन्हें भी पकड़कर कलश बरामद कर लिए जाएंगे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।