Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut Crime News: सवा करोड़ की चोरी में हैरान करने वाला खुलासा, पूर्व ब्लॉक प्रमुख के घर से मिला इतना सामान...पुलिस ने किया जब्त

Meerut Crime News In Hindi मेरठ के टीपी नगर पुलिस ने जनवरी माह में इलेक्ट्रॉनिक शोरूम से चोरी हुए समान बरामदगी के लिए पूर्व जिला पंचायत सदस्य पति और पूर्व ब्लाक प्रमुख धीरज पहाड़पुरिया के मकान पर देर रात छापेमारी की। वह थाने का हिस्ट्रीशीटर भी रह चुका है। पूर्व ब्लाक प्रमुख के मकान से मेरठ से चोरी हुआ सामान बरामद किया है।

By Vinod Phogat Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 20 Feb 2024 08:05 AM (IST)
Hero Image
Meerut News: सामान बरामदगी के लिए खड़ी मेरठ पुलिस।

जागरण संवाददाता, मवाना/मेरठ। तीन जनवरी काे मेरठ के टीपी नगर स्थित एसके दुर्रानी के यहां से सवा करोड़ रुपये की कीमत के इलेक्ट्रोनिक व इलेक्ट्रिक के चोरी हुए सामान के मामले में मेरठ पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी।

एसएसपी रोहित सिंह साजवाण के नेतृत्व में टीपीनगर व मवाना पुलिस आदर्श नगर कालाेनी स्थित पूर्व ब्लाक प्रमुख के घर पर छापा मारी कर 50 लाख रुपये कीमत का सामान बरामद किया है। हांलाकि आरोपित पुलिस की घेराबंदी से भागने में कामयाब रहा।

स्क्रैप का कारोबार

ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र स्थित रसीद नगर निवासी फरमान व यूनुस खान स्क्रैप का सामान खरीदने का कारोबार करते हैं। इन्होंने एसके दुुर्रानी के नाम से फर्म बना रखी है। वह फैक्ट्री व एयरपोर्ट का इलेक्ट्रोनिक व इलेक्ट्रिक स्क्रैप खरीदते हैं और उसे ठीक कराने के बाद बेचते है। इन्होंने टीपीनगर थाना क्षेत्र में सब्जी मंडी के पास शोरूम व गाेदाम बना रखा है।

तीन जनवरी को चोरी हुआ था सामान

तीन जनवरी की रात करीब सवा करोड़ रुपये की कीमत का सामान चाेरी हो गया था। यह मामला पुलिस के लिए चुनौती बन गया था। उक्त मामले में सर्विलांस टीम थाना पुलिस के साथ लगी हुई थी। सोमवार देर रात टीपी नगर थाने के दारोगा अजय प्रताप व मवाना पुलिस ने पूर्व ब्लाक एवं हिस्ट्रीशीटर रहे धीरज पहाड़पुरिया के आदर्श नगर स्थित आवास पर छापेमारी की।

ये भी पढ़ेंः UP Police Constable Exam: आगरा में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई, पुलिस भर्ती में सक्रिय था बिहार का साल्वर गैंग

फरार हुआ धीरज

हांलाकि धीरज पुलिस की घेराबंदी तोड़कर दीवार फांदकर फरार हो गया। तलाशी के दौरान उसके घर से भारी मात्रा में एसी, कूलर, पंखे, हीटर इत्यादि सामान बरामद हुआ। माना जा रहा है कि उक्त सामान में से वह करीब 70 प्रतिशत सामान पहले ही बेच चुके थे। जबकि 50 लाख का सामान अब बरामद हुआ ही। धीरज पहाड़पुरिया की पत्नी अनीता जिला पंचायत सदस्य भी रह चुकी हैं।

ये भी पढ़ेंः Aligarh Accident: अतरौली में भीषण हादसा, शादी में अलीगढ़ आ रहे बरातियों की कार दुर्घटनाग्रस्त, चार की मौत, गाड़ी में मिलीं बियर की कैन

टीपीनगर थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि दोनों के बीच सामान से हुए मुनाफे के पैसों को लेकर विवाद चल रहा था। जिस कारण फरमान यूनुस को बिना बताए लाखों रुपये कीमत का सामान भरकर ले गया था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर