Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेलवे स्टेशन की सीट नंबर 3/58 से खुला सचिन की हत्या का राज; ऐसे हत्याकांड का खुलासा जिसमें नहीं था सुराग

Police Bust Murder Case In Meerut Update News हत्या के बाद पुलिस को सीसीटीवी फुटेज नहीं मिला था। इसके कारण हत्याकांड का खुलासा करने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही थी। आरोपित मन्नू ने हत्या के बाद रेलवे स्टेशन की सीट पर बैठकर मृतक सचिन के मोबाइल से सेल्फी ली थी। सिटी स्टेशन पर ठेला लगाने वालों ने मन्नू आर्या की पहचान कर पुलिस को जानकारी दी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 01 Oct 2024 10:24 AM (IST)
Hero Image
Meerut News: हत्याकांड की जानकारी देते एसएसपी।

जागरण संवाददाता, मेरठ। Meerut News: सचिन हत्याकांड में हत्यारोपितों का कोई अपराधिक रिकॉर्ड नहीं हैं, न ही वह सचिन से जुड़े हुए थे। ऐसे में पुलिस के लिए इस घटना का पर्दाफाश करना बड़ी चुनौती थी। पर कहते हैं, अपराधी कितना भी बड़ा हो, अपने पीछे कोई न कोई सबूत छोड़ जाता हैं।

मन्नू ने भी एक ऐसा ही सबूत छोड़ा दिया था। हत्या के बाद मन्नू को लालच आ गया। वह सचिन का एप्पल का मोबाइल फोन भी उठाकर अपने साथ लेकर आ गया। उसने सिटी रेलवे स्टेशन की सीट नंबर 3/58 पर बैठकर एक सेल्फी ली। नशा उतरने के बाद वह घबरा गया। वह फोन को बंद नहीं कर सका और कंकरखेड़ा में शिव चौक के पास कूड़े में फेंक आया।

मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस को मिली सेल्फी

सचिन के मोबाइल की लोकेशन के आधार पर पुलिस शिव चौक पर पहुंची। वहां से मोबाइल को बरामद कर लिया। मोबाइल के अंदर मन्नू की सेल्फी पड़ी हुई थी। सेल्फी की बैक ग्राउंड में सिटी रेलवे स्टेशन की सीट नंबर 3/58 आ रही थी। तब पुलिस ने उक्त सिटी को खोज लिया। उसके बाद रेलवे स्टेशन परन ठेला लगाने वाले दुकानदारों को यह फोटो दिखाया गया।

पुलिस ने किया मुन्नू का इंतजार

एक दुकानदार ने उक्त फोटो की पहचान मन्नू के रूप में की। बताया कि मन्नू रोजाना शाम के समय घूमता हुआ स्टेशन पर पहुंचता है। पुलिस ने रविवार की शाम मन्नू के घूमने का इंतजार किया। रात को आठ बजे मन्नू रेलवे स्टेशन की उसी सीट पर बैठ गया। पुलिस ने तत्काल ही मन्नू को पकड़ लिया। उससे पूछताछ करने में संजय और विजय का नाम भी प्रकाश में आया।

ये भी पढ़ेंः Laddu Gopal: आगरा में लड्डू गोपाल ने प्ले ग्रुप में पाए 98.36 प्रतिशत नंबर, सपने में आते हैं प्रश्नाें के उत्तर

ये भी पढ़ेंः ऑनलाइन ऑर्डर के बाद 500 के नोट लेकर आगरा की जनकपुरी में खरीदारी करने पहुंचा युवक, दुकानदार से बहस में पकड़ा

मूवी देखकर चेहरा जलाने की बनाई थी योजना

मन्नू ने पूछताछ में बताया कि कई मूवी में पेट्रोल डालकर चेहरा जलाते है। इसलिए सचिन की बाइक से ही पेट्रोल निकाल कर उसके चेहरे पर डाल दिया। चेहरा जलाने के बाद ही सभी वहां निकल गए। वहां आसपास कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं होने की वह से पुलिस उक्त आरोपितों को पकड़ नहीं पा रही थी। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें