Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut News: दिल्ली के लिए 6, लखनऊ के लिए 47 रुपये अधिक देने होंगे; रोडवेज बसों के किराए में हुआ बदलाव

कांवड़ यात्रा की वजह से बसों को लंबे रूट से जाना पड़ रहा है जिसकी वजह से किराए में इजाफा किया गया है। लखनऊ जाने वाली बस के वाया बिजनौर जाने पर किराया 47 और वाया बुलंदशहर 89 रुपये अधिक देने पड़ेंगे। कांवड़ियों की संख्या बढ़ते ही भैंसाली बस डिपो को बंद कर दिया जाएगा। ऐसे में जल्द ही बसों का संचालन सोहराब गेट डिपो से शुरू होगा।

By OM Bajpai Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 23 Jul 2024 04:06 PM (IST)
Hero Image
रोडवेज बसों के किराए में हुआ बदलाव - प्रतीकात्मक फोटो।

जागरण संवाददाता, मेरठ। कांवड़ यात्रा के दौरान रोडवेज बसों का संचालन परिवर्तित रूट से होगा। दूरी बढ़ने के कारण यात्रियों को अधिक किराया देना होगा। कांवड़ियों की संख्या बढ़ते ही भैंसाली बस डिपो को बंद कर दिया जाएगा। ऐसे में जल्द ही बसों का संचालन सोहराब गेट डिपो से शुरू होगा।

दिल्ली, हरिद्वार और लखनऊ रूट की बसें सोहराब गेट से ही मिलेंगी। हरिद्वार जाने वाली बसें बिजनौर और नजीबाबाद होते हुए जाएंगी। ऐसे में दूरी 155 से बढ़कर 181 किमी हो जाएगी। इसलिए किराये में सात रुपये की वृद्धि होगी। दिल्ली, नोएडा जाने वाली बसें वाया किठौर और हापुड़ होते हुए जाएंगी। किराये में क्रमश: छह और आठ रुपये की वृद्धि होगी।

लखनऊ और गोरखपुर जाने वाली बसों के लिए दो रूट निर्धारित किए गए हैं। वाया बिजनौर और वाया बुलंदशहर। सामान्य रूप से लखनऊ जाने वाली बस 484 किलोमीटर चलती है और किराया 725 रुपये है। वाया बिजनौर जाने पर किराया 47 और वाया बुलंदशहर 89 रुपये अधिक देने पड़ेंगे।

केंद्र प्रभारी आसिफ ने बताया कि कांवड़ यात्रियों के लिए सोहराब गेट से वर्तमान में हरिद्वार के लिए बसें संचालित की जा रही हैं। रूट डायवर्जन के दौरान बस अड्डे से छह सौ से अधिक बसों का संचालन होगा। ये बसें बाहर से आने वाली बसों के अतिरिक्त हैं। मरम्मत आदि कार्य के लिए कार्यशाला में विशेष व्यवस्था की गई है।

ये भी पढ़ें - 

यात्रीगण ध्यान दें! दोपहर 12 बजे भी मिलेगी लखनऊ की ट्रेन, पश्चिम यूपी को बिहार से जोड़ेगी यह Special Train