Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कड़ाके की ठंड और शीतलहर में स्कूल जाएंगे बच्चे; मेरठ में नर्सरी से आठवीं तक के विद्यालय खुले, आज से बदला समय

नर्सरी से आठवीं तक के स्कूल आज व कल 10 से तीन बजे तक खुलेंगे। डीएम ने सभी स्कूलों में समय परिवर्तन का आदेश जारी किया है। वहीं मेरठ में कड़ाके की ठंड से अभी राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले दो दिन और भीषण ठंड पड़ सकती है। कोहरा और शीतलहर परेशान करेगा।

By Rajendra Sharma Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 23 Jan 2024 07:29 AM (IST)
Hero Image
कड़ाके की ठंड और शीतलहर में स्कूल जाएंगे बच्चे; मेरठ में नर्सरी से आठवीं तक के विद्यालय खुले

जागरण संवाददाता, मेरठ। कड़ाके की सर्दी एवं शीत लहर के चलते मंगलवार से खुल रहे स्कूलों के समय में डीएम दीपक मीणा के आदेश पर परिवर्तन किया गया है। मंगलवार व बुधवार (23 व 24 जनवरी) को जिले के नर्सरी से लेकर आठवीं तक के सभी बोर्ड (बेसिक शिक्षा परिषद, सीबीएसई, आइसीएससी, मदरसा व माध्यमिक के स्कूल) सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर तीन बजे तक खुलेंगे।

डीएम के आदेश पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आशा चौधरी ने यह आदेश जारी किए हैं। बीएसए ने बताया कि यह आदेश सभी बोर्ड के स्कूलों पर सख्ती के साथ लागू होगा।

ये भी पढ़ेंः Weather Update News: यूपी में भीषण ठंड, इन जिलों में सीवियर कोल्ड का अलर्ट जारी, पढ़ें मौसम विभाग का लेटेस्ट अपडेट

ठंड से अभी नहीं मिलेगी राहत

जनवरी का अंतिम सप्ताह शुरु हो रहा है और अभी तक कड़ाके की ठंड से निजात नहीं मिली है। सोमवार को रामोत्सव के दौरान सूर्य देव के निकलने से राहत रही। हालांकि अधिकतम तापमान 14.1 डिग्री सेल्सियस रहा। यह सामान्य से आठ डिग्री कम रहा। जनपद में लगातार अति गंभीर शीत दिवस की स्थिति देखने को मिल रही है। न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस रहा।

सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय के मौसम केंद्र के प्रभारी डा. यूपी शाही ने बताया कि 26 जनवरी तक कड़ाके की ठंड का प्रकोप बना रहेगा। इसके बाद मौसम में फेरबदल संभावित है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर