Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut News: आज मेरठ की सड़कों पर निकलने से पहले जान लें रूट डायवर्जन, दशहरा पर्व को लेकर बदली है व्यवस्था, ये हैं निकलने के रास्ते

Route Divert In Meerut एसपी सिटी पीयूष सिंह ने बताया कि दशहरे पर प्रत्येक जोन का नोडल अफसर मजिस्ट्रेट और सीओ को बनाया गया है। उनके साथ ही एसपी देहात एसपी क्राइम और एसपी यातायात नजर रखेंगे। 14 ड्रोन का इस्तेमाल रावण दहन स्थलों की निगरानी रखने के लिए कहा गया है। इसके लिए तीन कंपनी पीएसी के साथ ही एक कंपनी आरएएफ एक कंपनी क्यूआरटी भी तैनात रहेगी।

By Edited By: Abhishek SaxenaUpdated: Tue, 24 Oct 2023 09:48 AM (IST)
Hero Image
Meerut News: दोपहर 12 बजे से दशहरा पर्व की समाप्ति तक भारी और कमर्शियल वाहनों का रूट बदलेगा

जागरण संवाददाता, मेरठ। मंगलवार (आज) दशहरा पर्व पर शहर में भारी और कमर्शियल वाहनों का रूट डायवर्जन रहेगा। चार स्थानों रामलीला मैदान दिल्ली रोड, भैंसाली ग्राउंड, जेल चुंगी चौराहा विश्वविद्यालय रोड और सूरजकुंड पार्क पर मुख्य रूप से बड़ा दशहरा मेला आयोजित होगा। 

इस तरह रहेगी रूट डायवर्जन की व्यवस्था

  • दिल्ली की ओर से आने वाली रोडवेज बसें जिनको भैंसाली बस अड्डे पर आना हैं, उन्हें परतापुर इंटरचेंज से बागपत बाईपास चौराहा, शोभापुर चौराहा, कंकरखेड़ा बाईपास चौराहे से कंकरखेड़ा रेलवे ओवरब्रिज होकर जीरोमाइल, बेगमपुल से भैंसाली बस अड्डे पर आने दिया जाएगा। वापसी में भी बसें इसी रूट से जाएंगी।
  • मुजफ्फरनगर व बिजनौर की ओर से आने वाली रोडवेज बसें जिनको भैंसाली बस अड्डे पर आना है, वह जीरोमाइल, बेगमपुल होकर भैंसाली बस अड्डे तक आ सकेंगी। दिल्ली की ओर जाने के लिए बेगमपुल, जीरोमाइल चौराहा, कंकरखेड़ा, परतापुर इंटरचेंज एक्सप्रेसवे से होकर जाएंगी।
  • मुजफ्फरनगर की ओर से आने वाले भारी वाहन जिनको हापुड़, गढ़ व मुरादाबाद की ओर जाना है, उन्हें मोदीपुरम फ्लाईओवर से सरधना फ्लाईओवर, परतापुर इंटरचेंज से मोहिउद्दीनपुर-खरखौदा मोड़ से कस्बा खरखौदा होते हुए निकाला जाएगा।
  • जेलचुंगी चौराहे पर दशहरा मेले का आयोजन होने के कारण गढ़/मुरादाबाद की ओर से आने वाले भारी वाहन जिन्हें मुजफ्फरनगर, रुड़की की ओर जाना है। उनको डिग्गी तिराहे से डायवर्ट कर दिया जाएगा, जो तेजगढी चौराहे से एल-ब्लाक, बिजली बंबा पुलिस चौकी से कस्बा खरखौदा होते हुए मोहिउद्दीनपुर एनएच-58 परतापुर इंटरचेंज से मोदीपुरम होते हुए गंतव्य को जा सकेंगे।
  • डिग्गी तिराहा और तेजगढ़ी चौराहे से कमिश्नर आवास चौराहे के बीच सभी प्रकार के भारी वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।
  • बिजनौर की ओर से आने वाले भारी वाहन जिन्हें हापुड़, गढ़ व मुरादाबाद की ओर जाना हैं, उन्हें कसेरूखेड़ा नाला निकट थाना गंगानगर से बाएं मुड़कर बीएनजी स्कूल के सामने से होते हुए नाले के दाहिने से काली नदी पुल के बराबर मे गढ़ रोड़ पर आकर हापुड़, गढ़ व मुरादाबाद की ओर जाएंगे।
  • मुजफ्फरनगर की ओर से आने वाले भारी वाहन जिन्हें हापुड़ व बुलंदशहर की ओर जाना है, ऐसे भारी वाहन मोदीपुरम तिराहे से परतापुर इंटरचेंज होते हुए मोहउद्दीनपुर-खरखौदा मोड़ से खरखौदा होकर हापुड़ व बुलंदशहर की ओर से जा सकेंगे।
  • दिल्ली रोड पर रामलीला ग्राउंड में दशहरा मेले के चलते बागपत तिराहा (फुटबाल चौक) से शॉप्रिक्स मॉल के बीच दिल्ली रोड पर सभी प्रकार के भारी वाहनों पर पूरी तरह से रोक रहेगी। ऐसे वाहन बिजली बंबा बाईपास होकर और बागपत तिराहा होते हुए (फुटबाल चौक) से बागपत रोड होकर जा सकेंगे।
  • ब्रह्मपुरी चौराहा, शारदा रोड से दिल्ली चुंगी की ओर आने वाले सभी प्रकार के वाहनों को रामलीला ग्राउंड दिल्ली रोड की ओर नहीं जाने दिया जाएगा। ऐसे वाहनों को दिल्ली चुंगी से बागपत तिराहे (फुटबाल चौक) की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा, जो बागपत रोड से होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे।
  • सूरजकुंड पार्क में दशहरा आयोजन के चलते गांधी आश्रम चौराहे से सूरजकुंड मंदिर की ओर सीताराम हास्टल पुलिया से सूरजकुंड मंदिर की ओर व सूरजकुंड मार्केट नाले की पुलिया से सूरजकुंड मंदिर की ओर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।
  • भैंसाली ग्राउंड में दशहरा मेले के आयोजन के कारण जली कोठी से भैंसाली ग्राउंड की ओर महताब तिराहे से भैंसाली ग्राउंड की ओर सीएवी स्कूल थाना सदर साइड से भैंसाली ग्राउंड तथा गुरुतेग बहादुर स्कूल से भैंसाली ग्राउंड की ओर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन बंद रहेगा।
  • शहर क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर दशहरा मेला और लोगों की बड़ी संख्या को देखते हुए नगर क्षेत्र में नो-एंट्री (भारी वाहनों माल वाहक) आदि का प्रवेश दशहरा समाप्ति तक बंद रहेगा।

इन स्थानों पर लगेंगे बैरियर

परतापुर तिराहा, ट्रांसपोर्ट नगर गेट, दिल्ली चुंगी, एचआरएस चौक, जली कोठी चौराहा, खैरनगर चौराहा, सीएबी स्कूल, महताब तिराहा, भैंसाली बस अड्डा, बेगमपुल, कमिश्नर आवास चौराहा, जेलचुंगी चौराहा किला रोड, डिग्गी तिराहा विश्वविद्यालय रोड, सीताराम पुलिया, हंस चौपला, गांधी आश्रम चौराहा से सूरजकुंड रोड पर बैरियर लगाकर वाहन रोके जाएंगे।

Meerut AQI: सबसे खराब हवा मेरठ में बही, वायु गुणवत्ता सूचकांक 328 पहुंचा, चारों तरफ धूल और धुआं, गर्भवती व बच्चों को बचने की जरूरत

एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि दोपहर 12 बजे से दशहरा पर्व की समाप्ति तक डायवर्जन रहेगा। कई स्थानों पर बैरियर लगाकर वाहन रोके जाएंगे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर