Move to Jagran APP

Meerut UP Election 2022 Phase 1 Voting: मेरठ और आसपास कई दिग्‍गजों ने किया मतदान, देखें तस्‍वीरें

UP Election 2022 Phase 1 Voating Latest Updates जैसे-जैसे मौसम साफ हो रहा है वोटरों का उत्‍साह बढ़ रहा है। वहीं केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान शामली में मृगांका सिंह मेरठ में सांसद राजेंद्र अग्रवाल आदि ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Thu, 10 Feb 2022 11:58 AM (IST)Updated: Thu, 10 Feb 2022 01:17 PM (IST)
UP Election 2022 मेरठ और आसपास शांतिपूर्ण ढंग से वोटिंग जारी है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत, बुलंदशहर और शामली में गुरुवार की सुबह से ही 26 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। कई बूथों पर ईवीएम में खराबी की सूचनाएं आईं।

एक दो बूथों पर जबरन वोट डलवाने की शिकायत की गई है। सुबह से कोहरा होने के बावजूद वोटरों में उत्साह देखने को मिल रहा है। युवा से लेकर 90 साल के बुजुर्ग तक वोट डालने आ रहे हैं।

पांचों जिलों में सुबह 11 बजे तक करीब 20 प्रतिशत मतदान हुआ है। पहले चरण में कई दिग्‍गजों ने भी अपने मतदान का प्रयोग किया। मुजफ्फरनगर में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, शामली में मृगांका सिंह, मेरठ में सांसद राजेंद्र अग्रवाल,विधायक जितेंद्र सतवाई आदि ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

इन दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव पर

पहले चरण के इस चुनाव में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है। इनमें उप्र सरकार में मंत्री, शामली की थानाभवन सीट से सुरेश राणा, मेरठ की हस्तिनापुर सीट से दिनेश खटीक, मुजफ्फरनगर सदर सीट से कपिलदेव अग्रवाल, बुलंदशहर की शिकारपुर सीट से अनिल शर्मा के अलावा कैराना से भाजपा की मृंगाका सिंह, मेरठ की किठौर सीट से सपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर और बुलंदशहर की सिकंदराबाद सीट से लालू यादव के दामाद राहुल यादव जो कि गठबंधन के प्रत्याशी हैं।

कैराना, छपरौली, थानाभवन व मेरठ के सरधना समेत सभी सीटों पर मतदाताओं में उत्‍साह देखने को मिल रहा है। जैसे जैसे मौसम साफ हो रहा है वैसे-वैसे मतदाताओं की संख्‍या बढ़ रही है। अभी तक मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है।

बागपत के खेकड़ा में ईवीएम में दूसरी बार खराबी आने पर नाराज महिलाएं जमीन पर बैठ गईं। मेरठ व बुलंदशहर में बरात ले जाने से पहले दूल्‍हे मतदान करने पहुंचे। डीएम, एसएसपी समेत तमाम आला अधिकारी लगातार मतदान केंद्रों का दौरा कर रहे हैं। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.