Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut Weather: तेज हवा से गिरे खंभे, तो उड़ गई बिजली; मौसम ऐसा हुआ खराब- पानी सप्लाई भी बाधित

UP Weather Update हवा के चलते हाई वोल्टेज की लाइनों में ट्रिपिंग की समस्या आई। अधीक्षण अभियंता राजेंद्र बहादुर ने बताया कि शुक्रवार रात तेज हवा के कारण कंकरखेड़ा घंटाघर और विश्वविद्यालय रोड बिजली उपकेंद्र के क्षेत्रों में हाई वोल्टेज लाइन के खंभे गिरने के मामले सामने आए जिसके चलते उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा ।

By OM Bajpai Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sun, 03 Mar 2024 12:39 PM (IST)
Hero Image
Meerut Weather: तेज हवा से गिरे खंभे, तो उड़ गई बिजली; मौसम ऐसा हुआ खराब- पानी सप्लाई भी बाधित

जागरण संवाददाता, मेरठ। बरसात के दौरान चली तेज हवा और ओलावृष्टि से शहरवासियों को घंटों बिजली कटौती का सामना करना पड़ा। सिविल लाइन सब स्टेशन से जुड़े पंचशील कालोनी में 33 केवी लाइन का तार टूट गया। इसी तरह माधवपुरम, रेलवे रोड, मेडिकल में भी 33 केवी लाइन फाल्ट हुआ। तीन स्थानों पर बिजली के खंभे गिर गए।

बिजली के चलते पानी की सप्लाई भी बाधित रही। इससे लोगों को खासी असुविधा हुई। गगोल में हाई वोल्टेज लाइन के तार तेज हवा के चलते बार-बार आपस में टकराते रहे। इससे दिन में 11 बजे से रात तक बिजली की आवाजाही लगी रही। माधवपुरम बिजली उपकेंद्र से भी सप्लाई का यही हाल रहा।

यहां सुबह 10 बजे से दो घंटे तक बिजली गुल रही। इसके बाद हर 10 मिनट के बाद कट लगते रहे। रंगोली फीडर से दिन में चार से पांच घंटे कटौती रही। बिजली बंबा बाईपास स्थित गृहम, सुपरटेक ग्रीन विलेज, शिवपुरम, मोहकमपुर में पांच-छह घंटे तक लोग बिना बिजली के परेशान रहे।

घंटों लो वोल्टेज की बनी रही समस्या

फूलबाग कालोनी में घंटों लो वोल्टेज की समस्या बनी रही। हवा के चलते हाई वोल्टेज की लाइनों में ट्रिपिंग की समस्या आई। अधीक्षण अभियंता राजेंद्र बहादुर ने बताया कि शुक्रवार रात तेज हवा के कारण कंकरखेड़ा, घंटाघर और विश्वविद्यालय रोड बिजली उपकेंद्र के क्षेत्रों में हाईवोल्टेज लाइन के खंभे गिरने के मामले सामने आए। जिसके चलते उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। तीनों स्थानों पर खंभों को दुरुस्त कर दिया गया है। अभियंताओं को फाल्ट जल्द ठीक करने के निर्देश दिए गए हैं।