Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut News: 'सुंदर लड़कियां यहां रहें' कहने वाले विभागाध्यक्ष पर प्राविधिक शिक्षा मंत्री ने की कार्रवाई, निलंबित

Meerut News In Hindi मेरठ की राजकीय महिला पॉलिटेक्निक में छात्राओं के लिए अभद्र टिप्पणी करने वाले विभागाध्यक्ष अरुण कुमार गौतम को प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल ने निलंबित कर दिया है। छात्राओं ने विभागाध्यक्ष पर आरोप लगाया कि उन्होंने कहा था सुंदर लड़कियां यहीं रहें बाकी बीए या बीएससी कर लें। इस मामले की जांच जिलाधिकारी को सौंपी गई है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 09 Oct 2024 07:36 AM (IST)
Hero Image
खबर में प्रतीकात्मक तस्वीर का उपयोग किया गया है।

जागरण संवाददाता, मेरठ।  सुंदर लड़कियां यहीं रहें, बाकी बीए या बीएससी कर लें। छात्राओं के लिए इस तरह की टिप्पणी करने वाले चौधरी मुख्तार सिंह राजकीय महिला पॉलिटेक्निक दौराला के विभागाध्यक्ष अरुण कुमार गौतम को प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल ने निलंबित कर दिया है। प्रकरण की जांच डीएम को सौंपी गई है।

मंत्री ने कार्रवाई एक्स पर साझा की है। राजकीय महिला पॉलिटेक्निक में बैक पेपर की परीक्षा में शामिल होने वाली 104 में से 78 छात्राएं फेल हो गईं थीं। अधिकांश के अंक शून्य हैं। इनमें से अधिकांश छात्राएं दूसरे राज्यों की हैं। फेल होने पर वह विभागाध्यक्ष अरुण कुमार गौतम से बात करने गईं तो आरोप है कि उन्होंने बात सुनने के बजाय कहा कि सुंदर लड़कियां यहीं रहें, बाकी बीए या बीएससी कर लें।

प्रधानाचार्य को भी दी थी जानकारी

छात्राओं का आरोप है कि प्रधानाचार्य मुकेश कुमार को भी इसकी जानकारी दी गई लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। मंगलवार को छात्राओं ने इस मामले को लेकर हंगामा किया। इसके बाद प्रधानाचार्य ने निर्धारित शुल्क जमा कराकर परीक्षा कराने का आश्वासन दिया।

प्रधानाचार्य ने जांच के बात कही 

प्रधानाचार्य मुकेश कुमार का कहना है कि छात्राओं ने स्टाफ पर जो आरोप लगाए हैं, उसकी जांच होगी। आरोप सही मिलने पर शासन को पत्र भेजेंगे। जिन छात्राओं के नंबर कम आए हैं, उसकी कापियां यहां चेक नहीं हुई हैं।

डीएम दीपक मीणा का कहना है कि प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल द्वारा जांच के निर्देश की जानकारी नही है। यदि उन्होंने आदेश दिए हैं तो मामले की जांच कराई जाएगी।

ये भी पढ़ेंः UP News: डीएम-एसपी के सामने रख दी पानी की ऐसी बोतल जिसके बाद चौंक गए अधिकारी, तत्काल चला बुलडोजर

ये भी पढ़ेंः दुर्गा प्रतिमा विसर्जन व विजयदशमी पर आगरा में तीन दिन रहेगा रूट डायवर्ट, यमुना किनारा मार्ग पर निकलने से बचें

अखिलेश ने एक्स पर किया पोस्ट 

इस मामले में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक्स पर किए पोस्ट में मूल्यांकन करने वालों का मूल्यांकन कराने एवं छात्राओं को इंसाफ दिलाने की बात कही। अखिलेश ने लिखा है युवा कहे आज का, नहीं चाहिए भाजपा। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें