Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BJP नेता पर लगा अतिक्रमण का आरोप, CM Yogi तक पहुंच गई मामले की गूंज; फिर DM के पास पहुंचा एक पत्र...

मेरठ में ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर पर पूर्व सैनिकों के भूखंडों पर अतिक्रमण करने का आरोप लगा है। इस मामले का वीडियो वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री ने जांच और कार्रवाई का आदेश दिया है। जिलाधिकारी को पत्र भेजकर जांच करने और कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। तीन दिन पहले इसी मामले में महिलाएं डीजल से भरी पांच लीटर की बोतल लेकर आत्मदाह करने कलक्ट्रेट पहुंचे थे।

By anuj sharma Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 27 Sep 2024 04:36 PM (IST)
Hero Image
राज्यमंत्री पर अतिक्रमण के आरोप पर सीएम ने दिया जांच का आदेश

जागरण संवाददाता, मेरठ। ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर पर पूर्व सैनिकों के भूखंडों पर अतिक्रमण करने के वायरल वीडियो के मामले की गूंज मुख्यमंत्री तक पहुंच गई है। उन्होंने इस मामले में जांच और कार्रवाई का आदेश दिया है। प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री ने इस संबंध में जिलाधिकारी को पत्र भेजकर जांच करने और कार्रवाई का आदेश दिया है।

पिछले कुछ दिनों से मोदीपुरम में विनायक विद्यापीठ कालेज से सटी विनायक कालोनी के लोग ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर पर उनके भूखंडों पर कब्जा कर लेने, भूखंडों के मार्ग पर बनी तारकोल की सड़क को नष्ट करके वहां गेट लगा देने का आरोप लगा रहे हैं। ये लोग कमिश्नरी और कलक्ट्रेट पर दो बार प्रदर्शन कर चुके हैं। तीन दिन पहले इसी मामले में महिलाएं डीजल से भरी पांच लीटर की बोतल लेकर आत्मदाह करने कलक्ट्रेट पहुंचे थे।

इन प्रदर्शनों के संबंध में इंटेलीजेंस द्वारा भेजी गई रिपोर्ट पर मुख्यमंत्री ने गंभीरता दिखाई है। मुख्यमंत्री कार्यालय से प्रमुख सचिव संजय प्रसाद द्वारा जिलाधिकारी को पत्र भेजकर राज्यमंत्री पर अतिक्रमण का आरोप संबंधी वीडियो वायरल होने के मामले में जांच करके कार्रवाई का आदेश दिया है।

इन्होंने कहा....

इस प्रकरण में पूर्व में भी जांच कराई जा चुकी है। मुख्यमंत्री कार्यालय के पत्र में उल्लेखित वायरल वीडियो के संबंध में भी जांच कराई जाएगी। - दीपक मीणा, जिलाधिकारी

हमने किसी की जमीन पर अतिक्रमण नहीं किया है। इस मामले में पूर्व में ही तहसील और प्रशासन की जांच में स्पष्ट हो चुका है। यदि किसी को अभी भी आपत्ति है तो वह कोर्ट जा सकता है। जांच किसी स्तर से हो, तथ्य वही रहेंगे। हम प्रत्येक जांच में सहयोग करेंगे। - सोमेंद्र तोमर, ऊर्जा राज्यमंत्री

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें