Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut News: पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के बेटे की हैवानियत के राज तलाशेगी पुलिस, होटल क्राेम से CCTV फुटेज गायब

Meerut Crime News In Hindi Today पूर्व सांसद के बेटे दानिश के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट में पीड़ित छात्रा के न्यायालय में कराए जाएंगे बयान। छात्रा की सुरक्षा के परतापुर पुलिस ने किए इंतजाम। छात्रा ने जताया है जान का खतरा दिल्ली से लाएगी पुलिस। पुलिस को होटल क्रोम के अंदर सीसीटीवी फुटेज गायब मिले हैं। इसकी रिकवरी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Mon, 28 Aug 2023 10:41 AM (IST)
Hero Image
Meerut News: होटल में पूर्व सांसद शाहित अखलाक के बेटे ने किया लड़की से दुष्कर्म।

मेरठ, जागरण संवाददाता। पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के बेटे दानिश पर दुष्कर्म व अश्लील वीडियो बनाने का आरोप लगाने वाली दिल्ली की छात्रा के सोमवार (आज) न्यायालय में बयान दर्ज कराए जाएंगे। छात्रा की सुरक्षा को लेकर परतापुर पुलिस ने पूरे इंतजाम किए है। छात्रा से पुलिस लगातार संपर्क बनाए हुए है।

एएसपी शुभम अग्रवाल ने कहा, छात्रा की सुरक्षा के हर संभव प्रयास किए गए है। न्यायालय में बयान कराने के दौरान पूरी सर्तकता बरती जाएगी। उधर, बेटे के जेल जाने के बाद इस प्रकरण में कुछ भी कहने से पूर्व सांसद शाहिद अखलाक का परिवार बचता रहा।

होटल क्राेम में गायब सीसीटीवी फुटेज

परतापुर पुलिस अब होटल क्रोम में गायब हुई सीसीटीवी फुटेज व अन्य सबूतों का जुटाने में जुटी है। माना जा रहा है कि छात्रा के न्यायालय में बयान के बाद होटल में सीन रिक्रिएशन किया जाएगा। पुलिस इसकी तैयारी कर रही है। दिल्ली की छात्रा की शिकायत पर तीन दिन पूर्व एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के आदेश पर पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के बेटे दानिश अखलाक के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस निष्क्रियता व कार्रवाई पर अंगुलि उठी तो आश्चर्यजनक रूप से शाहिद अखलाक के बेटे दानिश अखलाक को कोतवाली पुलिस ने नाटकीय ढ़ंग से गिरफ्तार कर लिया था। बाद में परतापुर पुलिस के हवाले दानिश को कर दिया गया था।

छात्रा का अस्पताल में कराया था मेडिकल परीक्षण

शनिवार को दानिश को परतापुर पुलिस ने न्यायालय में पेश किया जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था। पुलिस ने भारी सुरक्षा के बीच छात्रा को दिल्ली उसके आवास पर पहुंचाया था। सुरक्षा के बीच ही छात्रा का महिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षणकराया गया था। पुलिस ने रविवार को होटल क्रोम के आसपास के सीसीटीवी कैमरे व मोबाइल की लोकेशनक की जांच की।इसमें क्या मिला इसे बताने में पुलिस ने पूरी तरह पर्देदारी की। हालांकि बताया जा रहा है कि छात्रा व दानिश की घटना के दिन की लोकेशन एक ही जगह मिली है। सोमवार को परतापुर पुलिस अब दुष्कर्म पीड़ित छात्रा के न्यायालय में बयान कराने की तैयारी कर रही है।

छात्रा से हुयी बातचीत

एएसपी शुभम अग्रवाल ने बताया कि इस बारे में छात्रा से बातचीत हो गई है। सोमवार को न्यायालय में किस समय बयान होंगे? इस बारे में उन्होंने सुरक्षा के एतबार से बताने से इंकार कर दिया। केवल इतना कहा कि दिल्ली से छात्रा को सुरक्षा के बीच मेरठ में न्यायालय तक लाया जाएगा। छात्रा की सुरक्षा व साक्ष्य जुटाने का फिलहाल कोशिश की जा रही है।

वीडियो की हो रही है जांच सीओ मेरठ 

शाहिद अखलाक के बडे बेटे साकिब की गाड़ी में प्रसारित हुई वीडियो पर मेरठ पुलिस की चुप्पी लोगों को चुभ रही है। पुलिस का कहना है कि गाड़ी में जिस तरह हथियार व नोटो की गड्डियां मौजूद है, वह संदेह पैदा करता है। गाड़ी में मौजूद एक शख्स की हाल ही में संदिग्ध मौत भी कई सवाल खड़े कर रही है। उन्होंने वीडियों की जांच के बारे में जब सीओ कोतवाली अमित कुमार राय से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच परतापुर पुलिस कर रही है। अब तक जो जानकारी सामने आई है उसमें वीडियो पुरानी बताई जा रही है।देखने से लग रहा है कि वीडियो हाईवे की है। अब यह कौन से हाईवे की है? इसकी जांच की जा रही है। 

संदिग्ध अधिकारियों की भूमिका की हो जांच

लक्ष्मीकांत बाजपेयी मेरठ : राज्यसभा सदस्य लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कहा कि पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के बेटे दानिश अखलाक के दुष्कर्म मामले में जिले के कई पुलिस अधिकारी मददगार बने हुए है। जांच व अन्य गोपनीय जानकारियों उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने कहा, ऐसे पुलिस अधिकारियों की जांच की जानी चाहिए। ऐसे अधिकारियों का पता लगाकर उन्हें दंडित किया जाना चाहिए। इस मामले में पुलिस को सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। यह बेहद गंभीर मामला है।