Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेरठ में बेचे जा रहे दिल्ली से चुराए मोबाइल, दुकानदार ने खोली पोल- छापेमारी में बड़ा झोल कर रही पुलिस

बिना बिल के मोबाइल खरीदने से बचें क्योंकि दिल्ली से चुराए गए मोबाइल मेरठ में बेचे जा रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने मेरठ में छापेमारी कर कई दुकानों से चोरी के मोबाइल बरामद किए हैं। कुछ दुकानदारों का आरोप है कि दिल्ली पुलिस उनसे मोटी रकम वसूल रही है। बताया कि एक दुकान से मोबाइल बरामद करने के बाद दिल्ली पुलिस ने तीन लाख की रकम लेकर उसे छोड़ दिया।

By sushil kumar Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 10 Sep 2024 05:07 PM (IST)
Hero Image
मेरठ में बेचे जा रहे दिल्ली से चुराए मोबाइल - प्रतीकात्मक तस्वीर

जागरण संवाददाता, मेरठ। अगर आप नया मोबाइल फोन खरीदने की सोच रहे हैं तो सावधानी बरतिये। कुछ पैसे बचाने के चक्कर में बिना बिल के मोबाइल की खरीदारी मत कीजिए। कई दुकानदार दिल्ली से चोरी हुए मोबाइलों को लाकर मेरठ में बेच रहे हैं। इससे उन्हें तो मोटा मुनाफा हो रहा है, लेकिन खरीददार के लिए मुसीबत खड़ी हो रही है।

पिछले तीन दिनों से दिल्ली पुलिस ने चोरी के मोबाइल बरामद करने के लिए मेरठ में डेरा डाला हुआ है। रविवार को दिल्ली पुलिस की टीम ने गढ़ रोड स्थित मोबाइल शाप से दिल्ली से चुराए गए तीन मोबाइल बरामद किए थे। इस पर भी कमाल यह हुआ कि मोबाइल बरामद करने के बाद दिल्ली पुलिस ने दुकानदार से तीन लाख की रकम लेकर उसे छोड़ दिया।

दिल्ली की स्पेशल सेल ने मेरठ में डाला डेरा

मेरठ के कई दुकानदार दिल्ली से कम रेट पर मोबाइल की खेप खरीद कर ला रहे हैं, जो बिना बिल के कम रेट पर ग्राहकों को बेच देते हैं। दिल्ली पुलिस की टीम चोरी के मोबाइलों पर काम कर रही है। इसी के चलते दिल्ली की स्पेशल सेल ने मेरठ में डेरा डाल दिया है।

उन्हें गढ़ रोड, आबूलेन और पीएल शर्मा रोड की दुकान पर चोरी के मोबाइल मिले हैं। गढ़ रोड स्थित दुकान से मिले मोबाइल तो पुलिस ने बरामद कर लिए लेकिन दुकानदार से तीन लाख लेकर छोड़ दिया। हैरत की बात है कि दिल्ली पुलिस संबंधित थाना पुलिस को भी दबिश में साथ नहीं ले रही है, वह दिल्ली की एसटीएफ बताकर दुकानदारों को डराती है।

इसी तरह से कई दुकानदारों से मोटी रकम वसूली जा चुकी है। एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि दिल्ली पुलिस की टीम मेरठ में आए, तो संबंधित थाने को दुकानदार ही सूचना दें। ताकि दिल्ली पुलिस की टीम उनसे वसूली नहीं कर सकें। यदि कोई दुकानदार दिल्ली पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराए, तो कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें - 

Bijli News: उपभोक्ताओं की उड़ी नींद, अब प्रतिमाह महंगी-सस्ती होगी बिजली! पढ़ें UPERC का नया प्रस्ताव