Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मनचला बस में करता रहा छेड़छाड़..फिर हुई जमकर धुनाई

सरकार की तमाम सख्ती और घेराबंदी के बावजूद बेटियों का घर से निकलना दूभर हो गया है। यात्रियों से खचाखच बस में मनचला 30 किमी तक छात्रा से छेड़छाड़ करता रहा। परिवार के लोगों ने दिल्ली रोड पर बस को रुकवाया और आरोपित की जमकर पिटाई की।

By JagranEdited By: Updated: Tue, 27 Aug 2019 09:00 AM (IST)
Hero Image
मनचला बस में करता रहा छेड़छाड़..फिर हुई जमकर धुनाई

मेरठ, जेएनएन : सरकार की तमाम सख्ती और घेराबंदी के बावजूद बेटियों का घर से निकलना दूभर हो गया है। यात्रियों से खचाखच बस में मनचला 30 किमी तक छात्रा से छेड़छाड़ करता रहा। परिवार के लोगों ने दिल्ली रोड पर बस को रुकवाया और आरोपित की जमकर पिटाई की। पुलिस उसे भीड़ से छुड़ाकर थाने ले गई। युवती के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया।

मवाना निवासी युवती दिल्ली हाईवे स्थित एक इंजीनियरिग कॉलेज में पढ़ाई कर रही है। वह रोजाना रोडवेज बस से घर से कॉलेज आवाजाही करती है। सोमवार को भी कालेज जाने के लिए मवाना से बस में सवार हुई। जिस सीट पर वह बैठी, उस पर पहले से उमर पुत्र आफाक खिड़की की तरफ बैठा था। दिल्ली के द्वारिका निवासी उमर बिजनौर में अपने दोस्त से मिलकर लौट रहा था।

छात्रा के मुताबिक, मवाना स्टैंड से बस चलने के बाद ही उमर ने छेड़छाड़ शुरू कर दी। कभी पैर पर पैर रख देता तो कभी हाथ दबा देता था। छात्रा उसे नजरंदाज करती रही लेकिन आरोपित हरकतों से बाज नहीं आया। बुरी तरह परेशान छात्रा ने अपने भाई को मोबाइल पर सूचना दे दी। भाई और उसके दोस्त बाइक से बस का पीछा करने लगा।

करीब 30 किमी दूर निकलने के बाद दिल्ली रोड पर ईरा मॉल के सामने उन्होंने बस रुकवाकर उमर को नीचे उतार लिया। परिजनों व अन्य लोगों ने उसे सड़क पर गिरा-गिराकर पीटा। भीड़ जमा हो गई। पुलिस भी पीछा करती हुई मौके पर पहुंच गई। भीड़ से आरोपित को छुड़ाकर पुलिस थाने ले गई। कुछ लोगों ने मारपीट का वीडियो बनाकर वाट्सएप पर वायरल कर दिया।

डायल-100 और 1090 पर भी छात्रा ने कॉल की :

छात्रा ने बस में भी पूरी हिम्मत दिखाई। उसने इस दौरान डायल-100 और 1090 पर भी कॉल कर दी। पीआरवी भी बस का पीछा कर रही थी। बस के लगातार चलते रहने से लोकेशन मिलने में दिक्कत हो रही थी। इसी के चलते पीआरवी उस समय पहुंच सकी, जब युवक की पिटाई हो रही थी।

बस में युवती के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। युवती के परिजनों ने आरोपित की पिटाई कर पुलिस को सौंप दिया। मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेजा जा रहा है।

-अजय साहनी, एसएसपी बहनों से छेड़छाड़, विरोध करने पर मनचलों ने पीटा भी

मेरठ : हापुड़ रोड स्थित जाकिर कालोनी में सोमवार दोपहर स्कूल से घर लौट रहीं दो बहनों से पांच मनचलों ने छेड़छाड़ की। विरोध करने पर मनचलों ने छात्राओं को सरेराह चांटे जड़ दिए। बहनों के चीखने-चिल्लाने पर मनचले मौके से फरार हो गए। छात्राओं की सूचना पर पुलिस और परिजन मौके पर पहुंचे। पुलिस ने दो मनचलों को धर दबोचा, जबकि तीन अब भी गिरफ्त से दूर हैं।

लिसाड़ीगेट थानाक्षेत्र निवासी दो बहने शास्त्रीनगर स्थित एक स्कूल में पढ़ती हैं। आरोप है कि जाकिर कालोनी निवासी तारिब, सलमान, जीशान, अरसलमा और शाबेज स्कूल आते जाते हुए पीछा करते हैं और अश्लील टिप्पणी करते हैं। यह सिलसिला काफी दिनों से चल रहा था। छात्राओं ने परिजनों को डर और लाज की वजह से नहीं बताया। सोमवार को दोनों छात्रा बहनें स्कूल से घर जा रही थीं। यहां उनसे फिर वही हरकत दोहराई गई। इस बार तो मनचलों ने मारपीट भी कर दी। छात्राओं की निशानदेही पर पुलिस ने तारिब और सलमान को धर दबोचा। इंस्पेक्टर नजीर अली खान का कहना है कि कार्रवाई की जा रही है, फरार आरोपित भी पकड़े जाएंगे।

जब तक मैं पिटाई नहीं करुंगी, मेरा गुस्सा शांत नहीं होगा

लिसाड़ीगेट थाने में दोनों छात्राओं ने पुलिस से कहा कि जिस तरह से मनचलों ने हमे पीटा है, उसी तरह हम बहनें भी इनकी पिटाई करेंगी, उसके बाद ही हमारा गुस्सा शांत होगा। पुलिस ने सख्त कार्रवाई की बात कहकर दोनों बहनों को शांत किया।