Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut Crime News: नाखून काटने के बहाने प्रिंसिपल जमाल कामिल ने की कक्षा चार छात्रा से छेड़छाड़

नाखून काटने के बहाने छात्रा को स्टाफ रूम में ले जाकर प्रधानाध्यापक ने उसके साथ अभद्रता की। छात्रा ने घर जाकर परिजनों को आपबीती सुनाई जिसके बाद स्वजन और हिंदू संगठन के लोग स्कूल पहुंचे और प्रधानाध्यापक की पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ छेड़छाड़ पोक्सो एक्ट और एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है।

By sushil kumar Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 24 Aug 2024 02:04 PM (IST)
Hero Image
Meerut News: छेड़छाड़ की सांकेतिक तस्वीर का उपयोग किया गया है।

जागरण संवाददाता, मवाना/मेरठ। प्राथमिक पाठशाला नंबर-3 प्रीतनगर में प्रधानाध्यापक ने कक्षा चार की छात्रा से स्टाफ रूम में अश्लीलता की। नाखून काटने का बहाना कर छात्रा को प्रधानाध्यापक कक्षा से स्टाफ रूम में ले गया था। वहां से कक्षा में जाने के बजाय छात्रा अपने घर पहुंच गई, जहां पर मम्मी को मामले की जानकारी दी।

उसके बाद स्वजन और हिंदू संगठन के लोग विद्यालय में पहुंचे। प्रधानाध्यापक की पिटाई करने के बाद पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ छेड़छाड़, पोक्सो एक्ट और एससी-एसटी में मुकदमा दर्ज किया। बीएसए ने प्रधानाध्यापक जमाल कामिल को निलंबित कर दिया।

विद्यालय में कुल 41 बच्चे पढ़ते हैं। जमाल कामिल के साथ सहायक अध्यापिका भी पढ़ाती हैं। शुक्रवार को कक्षा चार की छात्रा के नाखून बड़े हो रहे थे। करीब सवा दस बजे प्रधानाध्यापक कक्षा में पहुंचे। छात्रा के नाखून काटने का बहाना कर जमााल उसे स्टाफ रूम में ले गए। उसके बाद अश्लीलता शुरू कर दी। उसके बाद छात्रा को कक्षा के लिए भेजा। छात्रा कक्षा में जाने की बजाय अपने घर चली गई।

पुलिस को सौंपा

हिंदू जागरण मंच के रजनीश रोहल व भाजपा नगराध्यक्ष सचिन कौशिक, गोपाल चौहान, विनोद गुप्ता उर्फ टरचू आदि बड़ी काफी संख्या में पहुंचे। उन्होंने मौके से भाग रहे प्रधानाध्यापक की पिटाई कर पुलिस को सौंप दिया। पीड़ित छात्रा की मां की तरफ से आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

प्रधानाध्यापक का पूर्व में भी हुआ था निलंबन

प्रधानाध्यापक जमाल कामिल ने गत वर्ष शिक्षा विभाग की अनुमति के बिना स्कूल परिसर में खड़े नीम के हरे पेड़ कटवा दिए थे। उस दौरान पेड़ पर ततैया यानी बर्र का छत्ता टूटने से परिसर में पढ़ रहे बच्चों को ततैया ने काट लिया था और भगदड़ मच गई थी। बच्चों के अभिभावकों ने हंगामा किया तो तत्कालीन बीएसए ने जमाल कामिल को निलंबित कर दिया था।

ये भी पढ़ेंः Krishna Janmashtami: सोम चंद्रिका पोशाक में ठाकुरजी के दर्शन, पद्मकांति पुष्प बंगला में विराजमान, जगमाएंगे 5251 दीप

ये भी पढ़ेंः बरेली के थाने का वसूलीबाज इंस्पेक्टर; एसएसपी अनुराग आर्य ने पांच सिपाही किए निलंबित, दारोगा समेत दो लाइन हाजिर

बीएसए ने किया निलंबित

इस बार भी बीएसए आशा चौधरी ने बीईओ मवाना त्रिवेंद्र कुमार से उक्त प्रकरण की प्राथमिक रिपोर्ट पर प्रध्यानाध्यापक का निलंबन कर दिया। साथ ही मामले की जांच सुरेंद्र कुमार खंड शिक्षा अधिकारी रजपुरा एवं कुसुम सैनी खंड शिक्षा अधिकारी माछरा को सौंप दी।

छात्रा से अश्लीलता करने वाले प्रधानाध्यापक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी कर ली गई है। छात्रा की मां ने उस पर गंभीर आरोप लगाए है। -डा. विपिन ताडा, एसएसपी

प्रधानाध्यापक पर बच्ची से अश्लीलता का मामला सामने आया है। बीईओ त्रिवेंद्र कुमार द्वारा दी गई प्राथमिकी जांच रिपोर्ट पर उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। -आशा चौधरी, बीएसए

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर