Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut News: नमाज पढ़ते हुए बुजुर्ग ने सीधी कर दी टोपी, युवक को आया गुस्सा; इमाम के सिर पर झोंक दिया फायर

मेरठ की एक मस्जिद में बुजुर्ग से मारपीट का विरोध करने पर इमाम को गोली मार दी गई। आरोपी ने दोनों हाथों में तमंचे लेकर मस्जिद में घुसकर इमाम पर फायरिंग की। गोली इमाम के सिर को छूती हुई निकल गई। हमलावर फरार हो गया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उसकी तलाश कर रही है।

By Lokesh Sharma Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 06 Oct 2024 08:39 PM (IST)
Hero Image
मेरठ में मस्जिद में इमाम को गोली मारी

जागरण संवाददाता, मेरठ। मस्जिद में एक बुजुर्ग के साथ मारपीट का इमाम ने विरोध किया तो आरोपित दोनों हाथों में तमंचे लेकर मस्जिद पहुंच गया। वहां बैठे इमाम पर तमंचे से गोली चला दी। गोली सिर को छूती निकल गई। गोली की आवाज सुनकर आए लोगों ने हमलावर को पकड़ने का प्रयास किया। वह फरार हो गया।

कंकरखेडा के मुरलीपुर निवासी 40 वर्षीय मौलाना नईम समरगार्डन शहजाद कॉलोनी स्थित कासमी मस्जिद में पिछले छह साल से इमाम है। नईम ने बताया कि पांच दिन पहले रिहान कॉलोनी निवासी सरताज मस्जिद में नमाज पढ़ने आया। उसकी टोपी सही नहीं लगी थी।

कई दिन से ताक में था सरताज 

नमाज पढ़ रहे बुजुर्ग अब्बा अजीज ने सरताज की टोपी सीधी कर दी। इससे नाराज होकर नमाज के दौरान ही सरताज ने अजीज के मुंह पर मुक्का मार दिया। वह लहूलुहान हो गए। इमाम नईम ने इसका विरोध किया। इसी बीच अब्बा अजीज के स्वजन आ गए। उन्होंने सरताज की धुनाई कर दी। बताया गया कि पिटाई से नाराज सरताज दो दिन से तमंचा लेकर मस्जिद के आसपास घूम रहा था।

मौलाना पर तमंचे से चलाई दो गोली

रविवार सुबह नमाज के बाद इमाम नईम मस्जिद में शार्गिद शाकिर के साथ बैठे थे। मौलाना अलतमस मस्जिद के अंदर थे। इसी दौरान सरताज दोनों हाथों में तमंचा व अंटी में चाकू लगाकर पहुंचा। उसने मौलाना को गाली देते हुए तमंचे से दो गोली चलाई। एक गोली मौलाना के सिर से छूती निकल गई। दूसरी दीवार में लगी। नईम, शाकिर व मौलाना अलतमस ने शोर मचाया।

यह भी पढ़ें- Navratri 2024: कुट्टू के आटे के बाद अब सवां के चावल का पकवान खाने से एक ही परिवार के 11 लोग बीमार

आसपास के लोग आए तो सरताज चाकू मारने की धमकी देता हुआ फरार हो गया। भागते समय उसका एक तमंचा मस्जिद में ही गिर गया। लोगों ने दो सौ मीटर दूर स्थित समरगार्डन चौकी पर जाकर घटना की सूचना दी।

सरताज के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर तलाशी शुरू

आरोप है, चौकी प्रभारी सौरभ तिवारी घटना को संदिग्ध बताते हुए बातचीत करते रहे ओर लोहियानगर थाने का मामला बताया। इस पर एआइएमआइएम के महानगर अध्यक्ष इमरान अंसारी, क्षेत्रीय पार्षद दिलशाद व लोगों ने हंगामा किया। बाद में वह चौकी पहुंचे तथा घटना की जानकारी ली।

लहूलुहान नईम को आरएम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। यहां हालत गंभीर देख उन्हें गढ़ रोड स्थित फैमली हॉस्पिटल में भर्ती कराया है। मौलाना अलतमस की तहरीर पर पुलिस ने सरताज के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- NIA Raids: जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े मेहकार को एनआईए ने उठाया, पाकिस्तान के कुछ संगठनों को पहुंचा रहे थे सूचनाएं!

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें