Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सांसद बृजभूषण शरण सिंह बोले; राम राज्य की स्थापना हो चुकी, श्रीराम के दर्शन करें पहलवान, बताया कौन हैं अभी भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष

सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि संजय सिंह ही है भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष। भाजपा सांसद का कथन मैंने स्वयं दिया था अध्यक्ष पद से इस्तीफा। सांसद ने कहा कि इस समय भी पहलवान तैयारी कर रहे हैं और चैंपियनशिप हो रही है। सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा पर कहा कि लाखाें राम भक्तों का संघर्ष पूरा हुआ है।

By Sanjeev Kumar Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 31 Jan 2024 09:01 AM (IST)
Hero Image
Brij Bhushan Sharan भाजपा सांसद का कथन, मैंने स्वयं दिया था अध्यक्ष पद से इस्तीफा।

जागरण संवाददाता, मेरठ। भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि भारतीय कुश्ती संघ से मैने स्वयं इस्तीफा दिया था। उसके बाद संजय सिंह पूर्ण बहुमत से संघ के अध्यक्ष चुने गए, जो अभी भी अध्यक्ष पद पर बरकरार हैं। उनके नेतृत्व में पहलवान तैयारी कर रहे हैं। चैंपियनशिप हो रही है।

लाखाें रामभक्तों ने किया संघर्ष

दून हाईवे पर जिटौली कट के पास स्थित सत्यम इंस्टीट्यूट आफ एजुकेशन एंड टेक्टनोलाजी में मंगलवार को बृजभूषण शरण सिंह पहुंचे। यहां उन्होंने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल पर ही श्री राम मंदिर का निर्माण हुआ है। श्रीराम मंदिर बनने से रामराज की स्थापना हुई है। श्रीराम मंदिर को बनवाने में लाखों रामभक्तों ने संघर्ष किया है।

राष्ट्रीयय स्वयं सेवक संघ ने पृष्ठभूमि तैयार कर इस आंदोलन को जीवित रखा। जिसके रूप में भगवान श्रीराम का विशाल व भव्य मंदिर अयोध्या में स्थापित हो गया। अगर, नरेन्द मोदी प्रधानमंत्री नहीं होते तो सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद भी श्रीराम मंदिर नहीं बन पाता। अब, देश की जनता तीसरा बार नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने जा रही है।

नहीं चल सकता गठबंधन

बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि जब इंडिया गठबंधन बना था, तभी मैने बोला था कि यह गठबंधन नहीं चल सकता। गठबंधन संयोजक तक तय नहीं कर सके। मगर, अब तो गठबंधन के नाम पर सब खत्म हो चुका है। भाजपा की चारों ओर लहर है। रामराज की स्थापना हो चुकी है। बाल और युवा पहलवानों से अयोध्या आकर प्रभु श्रीराम के दर्शन करने को कहा।

ये भी पढ़ेंः Ram Mandir: सर्दी पर आस्था भारी; अयोध्या धाम में उमड़ रहा रामभक्तों का सैलाब, कोहरा और शीतलहर भी बेअसर, ऐसा है रामनगरी का नजारा

इससे पूर्व उन्होंने सत्यम रेसलिंग अकादमी का उदघाटन किया। अकादमी के चेयरमैन डा. एसपी देशवाल समेत अकादमी के प्रशिक्षु बाल और युवा महिला-पुरुष पहलवानों ने सांसद को फूल माला पहनाकर स्वागत किया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर