Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वहशी निकला मदरसे का मुफ्ती, बच्चों से करता था दरिंदगी, मेरठ पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

मेरठ में एक मुफ्ती पर दरिंदगी का आरोप है। आरोप है कि दिल्ली निवासी का एक 11 वर्षीय बच्चा करीब सात माह पूर्व पढ़ाई करने आया था। ईद के मौके पर वह स्वजन के साथ घर गया और उसने स्वजन को उसकी करतूत बताई।

By Parveen VashishtaEdited By: Updated: Sun, 08 May 2022 07:00 AM (IST)
Hero Image
वहशी निकला मदरसे का मुफ्ती, बच्चों से करता था दरिंदगी

मेरठ, जागरण संवाददाता। मवाना नगर के इकरामनगर फरीद कालोनी स्थित मदरसा दावातुल इस्लाम का मुफ्ती वहशी निकला। पढ़ाई के नाम पर रह रहे बच्चों के साथ दरिंदगी करता था। ईद पर घर गए 11 वर्षीय बच्चे ने स्वजन को सात माह की पीड़ा बताई तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। शनिवार को थाने पहुंचे पीड़ित पिता ने मुफ्ती के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। उधर, कई और बच्चों से दरिंदगी की बात सामने आई है लेकिन वे अभी घर से नहीं लौटे हैं। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। आरोपित फरार है।

यह है मामला 

नगर के इकरामनगर फरीद कालोनी में मदरसा दावातुल इस्लाम का संचालक सठला निवासी मुफ्ती अब्दुल कलाम पुत्र शरीफ है। वह बच्चों को कुरान समेत अन्य मजहबी तालीम देता है। आसपास के साथ अन्य जनपदों के भी बच्चे यहां रहकर तालीम ले रहे हैं। जिसमें सहारनपुर का मूल निवासी व हाल पता नजफगढ़ दिल्ली का एक 11 वर्षीय बच्चा भी करीब सात माह पूर्व पढ़ाई करने आया था। ईद के मौके पर वह स्वजन के साथ घर गया जहां उसने स्वजन को मुफ्ती की करतूत बताई।  

दबिश को गई पुलिस, आरोपित मिला फरार  

त्योहार के बाद शनिवार दोपहर को स्वजन बच्चे के साथ मदरसे में पहुंचे, लेकिन वह उक्त बातों को गलत बताता रहा। आखिर मामला देर शाम थाने पहुंच गया। जहां पुलिस ने बच्चे का सीएचसी में मेडिकल कराकर उक्त मामले में मुफ्ती के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। उधर दबिश को पुलिस गई तो आरोपित फरार मिला। इंस्पेक्टर विष्णु कौशिक ने बताया कि बच्चे के बयान और तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है जल्द ही आरोपित की गिरफ्तारी की जाएगी। जबकि अन्य बच्चों के भी बयान दर्ज होंगे अभी त्योहार मनाकर लौटे नहीं हैं। हालांकि कुछ बच्चे मिले हैं उनसे पूछताछ की गई है।

अन्य बच्चों के साथ भी की दरिंदगी

पीड़ित बच्चे ने बताया कि मुफ्ती ने उसके साथ ही नहीं बल्कि अन्य बच्चों के भी साथ दरिंदगी की। रात में सोते हुए उठाकर ले जाता था। वह भी एक बार नहीं बल्कि 19 से बीस बार शिकार हुआ।

घंटों चली पंचायत, निपटाने का होता रहा प्रयास

पीड़ित बच्चे के स्वजन दोपहर ही मदरसे पहुंच गए लेकिन मुफ्ती कुछ लोगों को बुलाकर आरोपों को झूठा बताते हुए निपटाने का प्रयास करता रहा। घंटों पंचायत चली और स्वजन भी निर्णय नहीं कर सके। आखिर देर शाम तहरीर दी। तब पुलिस सक्रिय हुई और बच्चे को मेडिकल कराया।

इन्होंने कहा...

बच्चे का मेडिकल कराकर मुफ्ती के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। जल्द ही आरोपित पुलिस की गिरफ्त में होगा।

उदय प्रताप सिंह, सीओ मवाना।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें