Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शादाब ने बेटी की हत्या करके फंदे पर लटकाया शव

संजीव तोमर, मोदीपुरम शादाब हमारे घर के सदस्य जैसा था। वो घर पर खाना खाता था। इसके बाद

By JagranEdited By: Updated: Fri, 05 Jan 2018 03:00 AM (IST)
Hero Image
शादाब ने बेटी की हत्या करके फंदे पर लटकाया शव

संजीव तोमर, मोदीपुरम

शादाब हमारे घर के सदस्य जैसा था। वो घर पर खाना खाता था। इसके बाद भी उसने हमारी बेटी को मारकर उसका शव फंदे पर लटका दिया। ये बयान देते हुए बेबस मां फफक पड़ी। लावड़ में वीडियो वायरल होने के बाद युवती की फंदे पर लटकी लाश बरामद होने के मामले में उसकी मां ने गुरुवार को जिला बाल संरक्षण इकाई की टीम को बयान दर्ज कराए।

लावड़ में 31 दिसंबर की रात एक युवती का शव फंदे पर लटका मिला था। उसकी शादी भी तय हो चुकी थी। लावड़ गांव निवासी शादाब ने गलत तरह से युवती की एक वीडियो बनाकर उसके मंगेतर को भेज दी थी। इसके बाद 31 दिसंबर को युवती का शव उसके घेर में फंदे पर लटका बरामद हुआ था। गुरुवार को इस मामले में नया मोड़ आ गया। जिला बाल संरक्षण इकाई की टीम पूरे मामले में जांच करने पहुंची तो प्रेरणा की मां ने हत्या करके शव लटकाने के आरोप लगा दिए। जिसके बाद टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

युवती की मां लक्ष्मी ने टीम की काउंसलर दीपाली और दो पुलिसकर्मियों को बताया कि उसकी बेटी ने आत्महत्या नहीं की बल्कि शादाब ने उसकी हत्या कर शव लटकाया था। कहा कि जिस पीले रंग के दुपट्टे से शव लटका हुआ था, वो भी उसका नहीं था। लक्ष्मी ने कहा कि उनके पति दिव्यांग हैं। उनका आतिशबाजी बनाने का काम है,जिसके चलते कारीगर शादाब उनके घर आता-जाता रहता था। ये बताते हुए बूढ़ी मां फफक-फफककर रो पड़ीं।

कमरे के हालात, हत्या की ओर कर रहे इशारा?

जिस कमरे में युवती का शव लटका हुआ था, उसकी छत पत्थर की चादर से बनी हुई थी। बीच में लोहे का पाइप था, जिस पाइप पर शव लटका हुआ था। पाइप और फर्श के बीच में करीब साढ़े छह फीट का फासला है। युवती की ऊंचाई करीब पांच फिट तीन इंच बताई गई है। ऐसे में पाइप पर दुपट्टे की गांठ और युवती की गर्दन में लगे फंदे का फासला डेढ़ फिट था। ऐसे में ये मामला हत्या की ओर भी इशारा कर रहा है। मां का दावा है कि 31 दिसंबर की रात करीब साढ़े आठ बजे युवती का शव घेर में देखा। सवा आठ बजे शादाब को पड़ोसियों ने घेर के पास से निकलते देखा था। बुधवार रात में इंचौली पुलिस ने आरोपी की मां को हिरासत में लिया है। आरोपी की तलाश की जा रही है।