Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाना बिरादरी का सम्मान, बोले- भाकियू सुप्रीमो नरेश टिकैत

Naresh Tikait भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि जगदीप धनखड़ किसान परिवार से हैं। हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं। वह अच्छे व्यक्ति हैं। उन्‍हें उपराष्ट्रपति पद का उम्‍मीदवार बनाया जाना किसानों के लिए भी सम्मान की बात है।

By Parveen VashishtaEdited By: Updated: Sun, 17 Jul 2022 08:31 PM (IST)
Hero Image
नरेश टिकैत ने जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाने का स्‍वागत किया

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौ. नरेश टिकैत ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने पर हर्ष जताया है। उन्होंने कहा कि राजग की ओर से धनखड को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया जाना बिरादरी के लिए सम्मान की बात है।

इस पद को किसी राजनीतिक दल से जोड़कर न देखें  

नरेश टिकैत ने सिसौली स्थित अपने आवास पर बातचीत में कहा कि यह अच्छी बात है कि देश के होने वाले उपराष्ट्रपति किसान परिवार से हैं। हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं। वह अच्छे व्यक्ति हैं। कहा कि किसानों के लिए भी सम्मान की बात है। किसान परिवार में पैदा होने वाला व्यक्ति देश के इतने ऊंचे पद पर यदि बैठता है तो सभी लोगों को खुशी होती है। हम स्वयं इससे बेहद खुश और गौरवांवित महसूस कर रहे हैं। देश के इतने सर्वोच्च पद को किसी राजनीतिक दल से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए।   

जगदीप धनखड़ की जीत के लिए प्रार्थना

बागपत, जागरण संवाददाता। जगदीप धनखड़ को एनडीए से उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने पर फैजपुर निनाना गांव में खुशी का माहौल है। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रोहित धनखड़ ने बताया कि देश में धनखड़ खाप का नाम रोशन हुआ है। समाज के लोगों में खुशी का माहौल है। उनकी जीत की प्रार्थना की गई। युवाओं ने मिठाईयां बांटकर और ढोल की थाप पर डांस कर खुशी का इजहार किया। सागर, निखिल, राहुल, बिट्टू, सुधीर, गुल्लू, गौतम, चिंटू, संगीत, अजय आदि उपस्थित रहे।

गंगा में जल धारा का मामला दिल्ली पहुंचा

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। तीर्थ नगरी शुकतीर्थ में बाण गंगा का जल स्तर बढ़ाने का मामला दिल्ली दरबार तक पहुंच गया है।

राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने गृहमंत्री को दिया था मांग पत्र  

बीती 29 अप्रैल को प्रदेश के राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह को श्री गंगा सेवा समिति की ओर से बाण गंगा में जल धारा लाने का मांग पत्र दिया था, जिसे गृह मंत्री ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को कार्यवाही हेतु भेजा। जल शक्ति मंत्री के बाद राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन ने उत्तराखंड सरकार के मुख्य सचिव व सिचाई विभाग के सचिव को कार्यवाही हेतु पत्र भेजा है। पत्र में बताया गया है कि केंद्रीय जल आयोग के द्वारा संबंधित राज्य विभाग के साथ कई बार स्थल का दौरा किया गया है। बीते आठ जनवरी 2019 को भेजे पत्र में उत्तराखंड सरकार को बाण गंगा में प्रवाह बढ़ाने के विकल्प व सुझाव दिए गए है। 17 अगस्त 2020 के माध्यम से इस विषय पर एक विस्तृत नोट सचिव सिंचाई उत्तराखंड को आवश्यक कार्यवाही हेतु भेजा गया था। अब पुन:  राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के पत्रों को संलग्न कर उत्तराखंड सरकार के मुख्य सचिव व सिंचाई विभाग के सचिव को कार्यवाही हेतु भेजा गया है।