Move to Jagran APP

Nauchandi fair News: मेरठ में नौचंदी मेले के लिए सुरक्षा का प्‍लान का तैयार, आसमान से भी होगी निगरानी

Nauchandi fair News मेरठ में नौचंदी मेले के लिए सुरक्षा का प्लान तैयार कर लिया गया है। इंस्पेक्टर आंनद गौतम को मेला प्रभारी बनाया गया है। मेले में पांच कंपनी पीएसी की भी मेले के दौरान तैनात रहेंगी। इस दौरान घोड़ा पुलिस से लेकर डाग स्क्वायड भी घूमता रहेगा।

By Prem Dutt BhattEdited By: Updated: Fri, 13 May 2022 11:45 AM (IST)
Hero Image
Nauchandi fair News मेरठ में नौचंदी मेले को लेकर अभूतपूर्व सुरक्षा का खाका तैयार किया गया है।
मेरठ, जागरण संवाददाता। Nauchandi fair News मेरठ के ऐतिहासिक नौचंदी मेले की सुरक्षा का प्लान तैयार हो गया है। जमीन से लेकर आसमान तक से निगरानी होगी। पांच कंपनी पीएसी तैनात होगी तो एक कोतवाली और 20 चौकियां भी बनेंगी। इसके साथ ही घोड़ा पुलिस और डाग स्क्वायड को भी तैनात किया गया है। कोरोना के बाद लगने वाले मेला नौचंदी की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

ऐसी रहेगी सुरक्षा व्‍यवस्‍था

इंस्पेक्टर आंनद गौतम को मेला प्रभारी बनाया गया है। इसके साथ ही करीब पौने दो सौ पुरुष-महिला दारोगा, ढाई सौ हेड कांस्टेबल, पांच सौ होमगार्ड, दो सौ सीसीटीवी कैमरे, ड्रोन, घोड़ा पुलिस, डाग स्क्वायड, पांच वाच टावर, पांच कंपनी पीएसी, एक कोतवाली, 20 चौकी बनाई जाएंगी। इसके अलावा बिना वर्दी के महिला और पुरुषकर्मी भी घूमते रहेंगे। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि मेले की सुरक्षा पुख्ता है। पीएसी के साथ ही बड़ी संख्या में फोर्स रहेगा। बिना वर्दी के भी पुलिसकर्मी घूमते रहेंगे।

गुंडा दमन दल और एंटी रोमियो स्क्वायड भी रहेगा

एसपी सिटी ने बताया कि मेले में गुंडा दमन दल और एंटी रोमियो स्क्वायड भी घूमता रहेगा। शरारती तत्वों पर पूरी नजर रखी जाएगी। इसके साथ ही सीसीटीवी के कंट्रोल रूम पर हर वक्त कर्मचारी मौजूद रहेंगे। फोर्स गश्त भी करती रहेगी। उधर, खुफिया विभाग के कर्मचारी भी नजर बनाए रखेंगे।

नौचंदी मेले की तिथि बढ़ाने की मांग

मेरठ : नौचंदी मेला दुकानदार एसोसिएशन ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर नौचंदी मेल की तिथि 20 मई से 20 जून करने की मांग की है। साथ ही दुकानों के आवंटित नंबर सही करने को कहा है। दुकानदारों का कहना है कि मेले में अभी तक पूरी व्यवस्था नहीं हुई है। ऐसी स्थिति में अगर मेले की तिथि 10 मई से 10 जून तक रहेगी तो उनका बहुत नुकसान होगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।