Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेरठ में NIA की छापामारी; तीन युवकों का पाकिस्तान कनेक्शन सामने आया, ऑनलाइन ग्रुप पर पाक संगठन से करते थे बात

खिवाई के तीन युवकों का पाकिस्तान कनेक्शन सामने आने पर एनआईए की टीम ने एक युवक उठाया है। ये छापामारी महाराष्ट जम्मू कश्मीर और आसाम में एक साथ की गई थी। एनआईए ने छापामारी से गांव में खलबली मच गई। युवकों के स्वजन का कहना है कि इंस्टाग्राम की आईडी हैक करके कुछ संदेश भेजे गए थे जिसके बाद एनआईए की टीम ने कार्रवाई की है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 05 Oct 2024 10:51 AM (IST)
Hero Image
मेरठ में एनआई ने तीन युवकों से पूछताछ की है। खबर में सांकेतिक तस्वीर का उपयोग किया गया है।

जागरण संवाददाता, मेरठ। सरूरपुर के खिवाई गांव में तीन युवकों का पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आया है। शुक्रवार की सुबह एनआईए और आइबी की टीम ने यूपी के मेरठ समेत महाराष्ट, जम्मू कश्मीर और आसाम में एक साथ छापामारी की है।

खिवाई से एनआईए एक युवक को उठाकर अपने साथ ले गई। उसके बाद एटीएस, सेना और पुलिस की इंटेलीजेंस गांव में पहुंचकर अन्य युवकों से पूछताछ कर रही है। बताया जाता है कि उक्त तीन युवक ऑनलाइन पाकिस्तान के ग्रुप से जुड़े हुए थे, जो देश की सूचना पाकिस्तान के कुछ संगठनों तक पहुंचा रहे थे। हालांकि युवकों का तर्क है कि उनकी इंस्टाग्राम आइडी हैक की गई है।

एक टीम ने तीन युवकों से की पूछताछ

शुक्रवार को एनआईए और आईबी की टीम ने वेस्ट यूपी में मेरठ समेत कई स्थानों पर छापामारी की। एक टीम ने मेरठ के सरूरपुर स्थित खिवाई गांव के 22 वर्षीय मेहकार पुत्र जमशेद, 13 वर्षीय फैजान पुत्र तैमूर और 20 वर्षीय अय्युब पुत्र इसरार से दो घंटे संघन पूछताछ की। उसके बाद एनआईए की टीम मेहकार को उठाकर अपने साथ ले गई। बाद में सेना और पुलिस की इंटेलीजेंस टीम मौके पर पहुंची और अन्य युवकों से पूछताछ शुरू कर दी। उसके बाद एटीएस की टीम ने भी गांव में पहुंचकर जानकारी जुटाई।

ये भी पढ़ेंः CM Pushkar Dhami ने खोला युवाओं के लिए सरकारी नौकरियों का खजाना; समूह 'ग' के 751 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

ऑनलाइन ग्रुप बनाकर कर रहे थे पाकिस्तान के किसी संगठन से बात

बताया जाता है कि उक्त तीनाें युवकों ने ऑनलाइन ग्रुप बना रखा था। इसी ग्रुप में पाकिस्तान के किसी संगठन से बातचीत करते थे। माना जा रहा है कि देश की गतिविधियों के बारे में भी जानकारी दी जाती है। तीनों युवकों का पाकिस्तान से जुड़ाने के पीछे की वजह क्या है? इसके बारे में एनआईए और आइबी की टीम गहनता से जांच कर रही है। तीनों के परिवार का कहना है कि उनकी इंस्टाग्राम आईडी हैक कर उक्त मैसेज लिखे गए है।

ये भी पढ़ेंः सहारनपुर की फेमस सिंगर रूमाना खान की सड़क हादसे में मौत; ट्रक में घुसी कार को 1 KM घसीटता ले गया ट्रक

एडीजी डीके ठाकुर का कहना है कि गांव में एटीएस, आईबी और एनआईए की छापामारी की सूचना मिली है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें