Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अफसर आज करेंगे स्टेशन की जमीन का निरीक्षण

रैपिड रेल के मेरठ साउथ स्टेशन तथा दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे के परतापुर चौराहे पर इंटरचेंज के बराबर में रेलवे लाइन के लिए आवश्यक जमीन की दरें भूमि मालिकों के साथ बैठक में तय नहीं हो सकी।

By JagranEdited By: Updated: Fri, 12 Feb 2021 03:35 AM (IST)
Hero Image
अफसर आज करेंगे स्टेशन की जमीन का निरीक्षण

मेरठ, जेएनएन। रैपिड रेल के मेरठ साउथ स्टेशन तथा दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे के परतापुर चौराहे पर इंटरचेंज के बराबर में रेलवे लाइन के लिए आवश्यक जमीन की दरें भूमि मालिकों के साथ बैठक में तय नहीं हो सकी। भूमि मालिकों ने व्यवसायिक दरों की मांग की। जिस पर जिला प्रशासन की समिति ने शुक्रवार को निरीक्षण करके निर्णय लेने की घोषणा की।

रैपिड रेल का मेरठ साउथ स्टेशन दिल्ली की ओर परतापुर तिराहे से आगे बनेगा। इसके साथ ही इंटरचेंज के बराबर से रेलवे लाइन को गुजारने के लिए 10 से 20 मीटर चौड़ाई में भूमि की जरूरत है। इस जमीन के अधिग्रहण के लिए जिला स्तरीय समिति द्वारा भूमि की दरें निर्धारित की जानी है। इसके लिए गुरुवार को एडीएम वित्त सुभाष चंद्र प्रजापति की अध्यक्षता में भूमि मालिकों के साथ समिति के सदस्य अफसरों ने बचत भवन सभागार में बैठक की। इस दौरान एडीएम वित्त ने बताया कि खसरा संख्या 334 से लेकर 338 तक में से जमीन ली जानी है। इस भूमि में एक होटल भी स्थापित है। लेकिन पूरी भूमि के मालिकों ने बैठक में व्यवसायिक दरों से मुआवजा भुगतान की मांग की। बैठक में अफसरों ने भूमि मालिकों को बताया कि यह पूरे क्षेत्र के लिए खास प्रोजेक्ट है। जिसमें भूमि मालिकों के सहयोग की जरूरत है। समिति के सदस्य पदाधिकारियों ने बैठक में निर्णय लिया कि शुक्रवार को समिति मौके पर निरीक्षण करके इस संबंध में निर्णय लेगी। इस दौरान बैठक में एडीएम प्रशासन मदन सिंह गब्र्याल, एडीएम भूमि अध्याप्ति सुल्तान अशरफ सिद्दीकी, एसीएम चंद्रेश आदि शामिल रहे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर