Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेरठ मेडिकल कॉलेज में खून से लथपथ मरीज फर्श पर तड़पता रहा, अब बांधने पड़े पैर, क्या है ये मामला जिसमें स्टाफ ने दी ये सफाई

मरीज के बांधने पड़ रहे पैर जांच टीम ने लिए स्टाफ के बयान। सोमवार को शोषित क्रांति दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविकांत की एक्स पर की गई पोस्ट के दो वीडियो में खून से लथपथ युवक मेडिकल कालेज की इमरजेंसी के फर्श पर तड़पते हुए दिखाई दे रहा था। युवक को बाद में न्यूरोसर्जरी वार्ड में भर्ती किया गया था। वार्ड में उसके पैर बांधे गए हैं।

By Praveen Vashistha Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 15 May 2024 12:54 PM (IST)
Hero Image
मरीज के बांधने पड़ रहे पैर, जांच टीम ने लिए स्टाफ के बयान

जागरण संवाददाता, मेरठ। रविवार रात मेडिकल कालेज की इमरजेंसी में आए घायल युवक का फर्श पर तड़पने का मामला सामने आया था। बाद में उसे न्यूरोसर्जरी विभाग में भर्ती कराया गया। यहां बेड से गिरने की आशंका को देखते हुए उसके पैर बांध दिए गए हैं। उधर, जांच टीम ने रविवार रात ड्यूटी पर रहे स्टाफ और चिकित्सकों के बयान लिए।

न्यूरोसर्जन डा. दिनेश सिंह ने कहा कि मरीज की हालत स्थिर है। सिर में चोट और खून के थक्के जमने के मामलों में मरीज को बेहोशी की दवा देना ठीक नहीं नहीं रहता। उसके पैरों को बंधवाने का कारण अचानक उठने पर बेड से गिरने से बचाना है।

उधर, मरीज के फर्श पर तड़पने के प्रकरण की प्राचार्य के द्वारा गठित दो सदस्यीय जांच कमेटी में शामिल डा. वैभव तिवारी और डा. संदीप मालयान ने रविवार रात घटना के समय ड्यूटी पर रहे स्टाफ और चिकित्सकों के बयान लिए।

चिकित्सकों संग ली बैठक

मेडिकल कालेज के मीडिया प्रभारी डा. अरविंद कुमार ने बताया कि लखनऊ से लौटे प्राचार्य डा. आरसी गुप्ता ने चिकित्सकों की बैठक ली। उन्हें किसी भी प्रकार की दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थिति सामने नहीं आने देने को निर्देश दिए। ऐसा होने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी। शाम तक मरीज का कोई स्वजन मेडिकल नहीं पहुंचा था।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: यूपी के 50 से अधिक जिलों में भीषण गर्मी और लू का अलर्ट, आगरा में 45 डिग्री पहुंच सकता है तापमान

ये भी पढ़ेंः UP News: बुलंदशहर में पत्नी की खाैफनाक हत्या, ईंटें भरकर सिल दिया लाश का बोरा और नहर में फेंका, पुलिस भी रह गई हैरान

पहले घायल को उपलब्ध कराई चिकित्सा, अब उमंग को स्वजन की तलाश

रविवार रात घायल को सड़क पर तड़पते देख युवक उमंग ने पहले जिला अस्पताल और फिर उसे मेडिकल कालेज की इमरजेंसी पहुंचाया था। कैंट रेलवे स्टेशन के समीप कासमपुर क्षेत्र निवासी उमंग सिंह ने बताया कि इमरजेंसी स्टाफ ने उसे बताया था कि कुछ देर होश में आने पर पीड़ित ने अपना नाम सूरज पुत्र संगतराम निवासी अशोक पुरी बताया था। अशोक पुरी कंकरखेड़ा क्षेत्र में आता है। काफी तलाश के बाद भी वहां उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। आगे भी वह प्रयास जारी रखेंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें