Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Boycott chinese: लोगों ने चीनी सामानों का किया बहिष्‍कार, चीन का झंड़ा भी जलाया, देखें तस्‍वीरें

भारत के 20 जवानों के शहादत के बाद हर भारतीय में रोष है। इसके मद्देनजर लोग हर तरफ चीनी समानों को जलाकर या उसका बहिष्‍कार करके अपना गुस्‍सा जाहिर कर रहे हैं।

By Prem BhattEdited By: Updated: Thu, 18 Jun 2020 01:17 AM (IST)
Hero Image
Boycott chinese: लोगों ने चीनी सामानों का किया बहिष्‍कार, चीन का झंड़ा भी जलाया, देखें तस्‍वीरें

मेरठ, जेएनएन। भारत के 20 जवानों के शहादत के बाद हर भारतीय में रोष है। इसके मद्देनजर लोग हर तरफ चीनी सामानों को जलाकर या उसका बहिष्‍कार करके अपना गुस्‍सा जाहिर कर रहे हैं। साथ ही चीन सरकार का पुतला भी जला रहे हैं।

सोमवार को हुए चीन भारत के बीच झड़प में भारत के 20 जवानों शहीद हो गए हैं तो वहीं चीन के भी 43 सैनिकों के ढ़ेर हो गए थे। इस हिंसक झड़प की हर तरफ निंदा हो रही है। देश में इस हिंसक झड़प को लेकर काफी रोष है। लोग सोशल मीडिया से लेकर प्रदर्शन तक चीनी समानों के विरोध की प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं। मेरठ जोन में भी चीनी सामानों को लेकर विरोध जारी रहा। बुधवार को बागपत, मुजफ्फरनगर व मेरठ चीन के समानों के प्रयोग न करने को लेकर प्रदर्शन हुआ।

चीन का जलाया झंडा

मुजफ्फरनगर में क्रांति सेना के कार्यकर्ताओं ने चीन की इस हरकत की कड़ी शब्‍दों में निंदा किया है। लोगों से अपील की कि चीन के सामानों का बहिष्‍कार करें। लोगों ने शहर के विभिन्‍न क्षेत्रों में भ्रमण करते हुए जमकर नारेबाजी की। साथ ही चीन के झंड़े जलाए और कहा कि चीन मानवता के लिए एक अभिशाप है। वहीं बागपत के स्याद्वाद कॉलेज मे चीन के विरोध में किया प्रदर्शन और चीन के सामान की होलिका जलाई गई। इस दौरान लोगों ने चीन विरोधी पोस्‍टर लेकर नगर का भमण किया और लोगों से अपील की कि वे चीन के सामानों का प्रयोग न करें।

शहीदों को दी श्रद्धांजली

मेरठ जोन में शहीदों की शहादत पर गर्व करते हुए, लोगों ने फूल अर्पित करके लोगों को श्रद्धांजली दी। साथ ही घर में ही रहकर एक-एक कैंडल जलाए गए। इस दौरान लोगों ने कहा कि इस मुश्किल समय में हम अपने देश के सैनिकों की बहादुरी को सलाम करते हैं। वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं ने बागपत के बिलौनी में सैनिकों के नाम कैडल जलाया।

सोशल मीडिया पर चीन समानों के बहिष्‍कार

कोरोना महामारी के दौरान लोगों घर से ही सोशल मीडिया के माध्‍यम से चीन के समानों के बहिष्‍कार करने की एक-दूसरे से अपील कर रहे हैं। सा‍थ ही शहीदों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट कर रहे हैं।  

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें