Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi: मेरठ से चुनावी रैलियों का आगाज करेंगे पीएम मोदी, सुरक्षा व्यवस्था रहेगी सख्त; गुब्बारे उड़ाए तो जाएंगे जेल

PM Modi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 31 मार्च को प्रस्तावित रैली के मद्देनजर सुरक्षा को देखते हुए दीपक मीणा ने रैली स्थल से आठ किमी त्रिज्या की दूरी तक हवाई प्रदर्शन ड्रोन उड़ाने पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है। जारी आदेश में डीएम दीपक मीणा ने पीएम रैली से आठ किमी दूर तक सुरक्षा बंदोबस्त को फूलप्रुफ बनाने का आदेश दिया।

By Lokesh Sharma Edited By: Swati Singh Updated: Sat, 30 Mar 2024 03:01 PM (IST)
Hero Image
मेरठ से चुनावी रैलियों का आगाज करेंगे पीएम मोदी, सुरक्षा व्यवस्था रहेगी सख्त

जागरण संवाददाता, मेरठ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 31 मार्च को प्रस्तावित रैली के मद्देनजर सुरक्षा को देखते हुए दीपक मीणा ने रैली स्थल से आठ किमी त्रिज्या की दूरी तक हवाई प्रदर्शन, ड्रोन उड़ाने पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है। इस दौरान निर्धारित दूरी में किसी ने पतंग या गुब्बारे उड़ाए तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पूरे जिले में धारा-144 लागू कर दी गई है।

जिले के सभी प्रशासनिक-पुलिस अधिकारियों, निकाय व अन्य अधिकारियों को आदेश का सख्ती से पालन कराने को कहा गया है। डीएम दीपक मीणा ने शुक्रवार को पीएम रैली की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की।

डीएम दीपक मीणा ने दिए आदेश

जारी आदेश में डीएम दीपक मीणा ने पीएम रैली से आठ किमी दूर तक सुरक्षा बंदोबस्त को फूलप्रुफ बनाने का आदेश दिया। इस दौरान सभी थानाध्यक्षों को आदेश दिए कि वह अपने क्षेत्रों में आदेशों का सख्ती से पालन कराए। इस आदेश के बाद मोदीपुरम आलू अनुसंधान केन्द्र से आठ किमी त्रिज्या क्षेत्र में गुब्बारे व पतंग उड़ाना किसी को महंगा पड़ सकता है। रैली स्थल के आसपास ड्रोन का प्रयोग करना भी अवैध होगा। ऐसे लोगों के खिलाफ धारा-188 के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यहां होगी वाहनों की पार्किंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मोदीपुरम स्थित आलू अनुसंधान केंद्र में 31 मार्च को होने वाली रैली में कड़े सुरक्षा इंतजाम रहेंगे। इस दौरान जिला पुलिस के अलावा आसपास के जिलों से भी पुलिस फोर्स मंगाया गया है। एडीजी ध्रुवकांत ठाकुर, आइजी नचिकेता झा व एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के अलावा छह एसपी, 8 एडिशनल एसपी व 15 सीओ व नौ सौ से ज्यादा इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर व पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। रैली में आने वाले वाहनों के लिए शोभित विवि व पल्हेडा पुल के पास बसों व अन्य वाहनों के लिए पार्किंग बनाई गई है।

तैनात रहेगी पुलिस

एसपी यातायात राघवेन्द्र मिश्रा ने बताया कि मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर की ओर से आने वाले वाहनों के लिए शोभित विवि में पार्क किया जा सकेगा। मेरठ की ओर से आने वाले वाहनों के लिए पल्हेडा पुल के पास आलू अनुसंधान केन्द्र के पास पार्किंग की व्यवस्था की गई है। इस दौरान दिल्ली-देहरादून हाईवे पर आवागमन प्रभावित न हो इसके लिए यातायात पुलिस तैनात रहेगी। रैली स्थल व आसपास सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए है।

यह भी पढ़ें: यूपी की हॉट लोकसभा सीट बनी मेरठ, अरुण गोविल के साथ संगठन के नेताओं ने डाला डेरा; जल्द पहुंचेंगे योगी-मोदी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर