Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बुलंदशहर में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद पांच गोकश पकड़े, अवैध असलाह भी बरामद

Encounter in Bulandshahr बुलंदशहर में पुलिस ने शनिवार की रात को बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच गोकशों को पकड़ा है। इसके पास से 90 किलो मांस और असलाह भी बरामद हुआ है। पुलिस की इन बदमाशों पर कई दिनों से निगाह थी। इस दौरान तीन गोकाश घायल हो गए।

By Prem Dutt BhattEdited By: Updated: Sun, 27 Mar 2022 01:36 PM (IST)
Hero Image
Encounter in Bulandshahr बुलंदशहर में पुलिस ने पांच गोकशों को गिरफ्तार किया है।

बुलंदशहर, जेएनएन। बुलंदशहर जनपद के दो थाना क्षेत्रों में स्वाट टीम व अरनियां तथा छतारी पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए शनिवार देर रात मुठभेड़ के बाद प्रतिबंधित मांस समेत पांच गोकशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गोकशों से अवैध असलाह और गोकशी के उपकरण भी बरामद किए हैं। पुलिस इन गोकशों से पूछताछ कर रही है।

पुलिस रखे हुए थी नजर

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस कई गोकशों की काफी दिनों से मॉनिटरिंग कर रही थी। शनिवार की देर रात स्वाट टीम व अरनिया पुलिस को और कानपुर के जंगल में गोकशी करने की सूचना मिली थी। स्वाट टीम व पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए गो पशुओं की घेराबंदी कर दी। गोकशी दो गाड़ियों में सवार होकर भागने लगे। टीम ने अरनिया खुर्द प्राथमिक विद्यालय के समीप एक गाड़ी की घेराबंदी कर ली। बदमाशों ने अपने आप को घिरा देख पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने आत्मरक्षा जवाबी फायरिंग की जिसमें तीन बदमाश जाहिद, इकराम और शमशाद गोली लगने से घायल हो गए।

यह सब मिला बदमाशों के पास

वहीं दूसरी कार में सवार दो बदमाश मौके से फरार हो गए। पुलिस ने कार से प्रतिबंधित एक कुंतल मास व भारी मात्रा में अवैध असलाह बरामद किया। पुलिस ने घायल बदमाशों को उपचार के लिए सीएससी अररिया में भर्ती कराया है। वहीं दूसरी कार में सवार बदमाश छतारी की तरफ फरार हो गए। फरार बदमाशों की तलाश में छतारी पुलिस नहीं पहासू रोड पर चेकिंग शुरू कर दी। पुलिस टीम द्वारा एक गाड़ी को रुकने का इशारा करने के बाद बदमाशों ने गाड़ी नहीं रोकी।

घायल बदमाश का उपचार कराया

पुलिस गाड़ी का पीछा करना शुरू कर दिया। मंडी से पहले एक बाग के समीप पुलिस टीम ने गाड़ी को घेर लिया। बदमाशों ने अपने आप को गिरा हुआ देख पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बदमाश अली हसन उर्फ गुल्ला मूनसैद गोली लगने से घायल हो गए। पुलिस ने कार से प्रतिबंधित 90 किलो मांस वह गोकशी के उपकरण बरामद किए। पुलिस ने घायल बदमाश को उपचार के लिए सीएससी पहासू में भर्ती कराया। मून सैद थाना छतारी से गोकशी गैंगस्टर में जेल जा चुका है।