Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: फिल्मी स्टाइल में पुलिस पर हमला, लूट के आरोपी को छुड़ा ले गए बदमाश

मेरठ में पुलिस पर हमला कर लूट के आरोपी को बदमाशों ने छुड़ा लिया। पुलिस ने आरोपी के घर पर दबिश डाली थी लेकिन स्वजन और पड़ोसियों ने पुलिस पर हमला कर आरोपी को छुड़ा लिया। बाद में पुलिस बल बुलाकर लुटेरे के पिता और चाचा को गिरफ्तार कर लिया गया। लुटेरा अभी भी फरार है। पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 07 Sep 2024 11:58 AM (IST)
Hero Image
मेरठ में पुलिस पर हमला कर बदमाश को छुड़ाया। जागरण

 जागरण संवाददाता, मेरठ। देहलीगेट पुलिस ने ब्रह्मपुरी क्षेत्र में स्टार कालोनी खुशहाल नगर में लुटेरे के घर पर दबिश डाली। पुलिस ने आरोपित को घर के बाहर से दबोच लिया। उसके स्वजन और पड़ोसियों ने पुलिस पर हमला कर आरोपित को छुड़ा लिया। बाद में पुलिस बल बुलाकर लुटेरे के पिता और चाचा को गिरफ्तार कर लिया। दोनों पर मुकदमा दर्ज किया गया है जबकि लुटेरा फरार हो गया।

गुरुवार शाम देहलीगेट थाने से एसआइ अखिलेश कुमार व आदेश कुमार, हेड कांस्टेबल सुभाष और कांस्टेबल अब्दुल एक लुटेरे को पकड़ने के लिए स्टार कालोनी पहुंचे। इससे पहले पुलिस ने छह बजे ब्रह्मपुरी थाने में आमद दर्ज कराई थी, लेकिन वहां की पुलिस को साथ नहीं लिया।

देहलीगेट पुलिस ने आरोपित इरफान पुत्र इकबाल के घर दबिश डाली। इरफान घर के बाहर आरा मशीन के पास खड़ा था। पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया और थाने लाने लगे। तभी इरफान के स्वजन और पड़ोसियों ने पुलिस पर हमला बोल दिया। धक्का-मुक्की कर इरफान को छुड़ा लिया गया। इसके बाद पुलिकर्मियों ने ब्रह्मपुरी पुलिस को जानकारी दी।

इसे भी पढ़ें-काशी में 500 गरीबों को मिलेगी छत, 34 हेक्टेयर जमीन में फ्लैट बनाने की योजना; डिजाइन तैयार

उसके बाद ब्रह्मपुरी थाना प्रभारी राजीव कुमार फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और लुटेरे को छुड़ाने वाले इकबाल और उसके भाई इमरान को पकड़ लिया। दोनों को ब्रह्मपुरी थाने लाया गया। उपनिरीक्षक अखिलेश कुमार की तरफ से दो नामजद और पांच अज्ञात के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने और पुलिस पर हमला करने का मुकदमा दर्ज कराया गया।

एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि अन्य आरोपितों की तलाश में दबिश डाली जा रही है। बुधवार को रोहटा रोड की तेज विहार कालोनी निवासी धर्मपाल सिंह बाइक पर ट्रैक्टर खरीदने किठौर के गांव फत्तापुर गए थे। उनके पास एक लाख रुपये थे।

इसे भी पढ़ें-आउटसोर्सिंग के जरिए रोडवेज करेगा 131 परिचालकों की भर्ती

वहां ट्रैक्टर की खरीद न होने पर धर्मपाल रोहटा रोड लौट रहे थे। उनके कुर्ते की जेब में 50-50 हजार की दो गड्डी थीं। जब वह जली कोठी पहुंचे, तभी एक बाइक पर सवार तीन बदमाश आए। बदमाशों ने धर्मपाल को ओवरटेक कर रोका और पीछे टक्कर मारकर आने की बात कहकर उलझाया।

इसी बीच एक बदमाश ने उसकी जेब से 50 हजार की एक गड्डी निकाल ली। सीसीटीवी के आधार पर एक आरोपित की पहचान स्टार कालोनी निवासी इरफान के रूप में हुई थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर