Move to Jagran APP

मेरठ में रावण दहन की तैयारी कर रहे थे लोग, तभी पहुंच गई पुलिस; 15 फीट के पुतले को नीचे गिराकर फाड़ डाला- हंगामा

मेरठ में दशहरा पर्व पर बिना अनुमति के रावण के पुतले का दहन करने से पुलिस ने रोक दिया। पुलिस ने लोगों के द्वारा लगाए गए 15 फीट के रावण के पुतले को नीचे गिराकर फाड़ दिया। जिसके बाद आक्रोशित मोहल्ले के लोगों ने पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगा दिए। इस घटना का विरोध करते हुए लोगों ने जमकर हंगामा किया।

By Vinod Phogat Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sun, 13 Oct 2024 02:42 PM (IST)
Hero Image
लालकुर्ती मैदा मोहल्ले में रावण के पुतला दहन को रोकने पहुंची पुलिस क्षेत्र के लोग से होती वार्ता--जागर

जागरण संवाददाता, मेरठ।  दशहरा पर्व पर बिना अनुमति के रावण के पुतले का दहन करने से पुलिस ने रोक दिया। लालकुर्ती के जामुन मोहल्ले में पुलिस ने लोगों के द्वारा लगाए गए 15 फीट के रावण के पुतले को नीचे गिराकर फाड़ दिया। जिसके बाद आक्रोशित मोहल्ले के लोगों ने पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगा दिए।

लालकुर्ती के जामुन मोहल्ले में लोगों ने चंदा जमा कर 15 फीट का रावण और पांच फीट का मेघनाद का पुतला लगाया था। जानकारी होने होन पर पुलिस मौके पर पहुंची और बिना अनुमति के रावण के पुतले का दहन करने से मना कर दिया।

लोगों ने इसका विरोध किया तो पुलिस ने दोनों पुतलों को नीचे गिराकर फाड़ दिया। जिसके बाद वहां मौजूद बच्चों और महिलाओं ने पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगा दिए। महिलाओं ने पुलिस पर क्षेत्र में सट्टा और अवैध शराब का धंधा कराने का भी आरोप लगाया।

इसके बाद पुलिस ने लालकुर्ती छोटा बाजार में लोगों के द्वारा लगाए गए 10 फीट के रावण को भी नीचे गिराकर फाड़ दिए। जिससे वहां मौजूद लोग आक्रोशित हो गए और जमकर हंगामा किया। पुलिस ने लोगों को बिना अनुमति के रावण के पुतले का दहन करने से साफ इन्कार कर दिया।

रामलीला मैदान में उमड़ी भीड़, आरपीएफ ने संभाली व्यवस्था

मेरठ : रामलीला मैदान में रावण के पुतले का दहन देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ ने लोहे की बैरिकेडिंग को हटाकर मंच के पास जाने की कोशिश की। भीड़ को उत्तेजित होते देख आरपीएफ ने व्यवस्था संभाली। वहीं, सड़क पर भी भीड़ बेकाबू रही। एएसपी अंतरिक्ष जैन और टीपीनगर पुलिस ने सड़क पर आकर मोर्चा संभाला। रावण के पुतले का दहन होने के बाद आरपीएफ और थाना पुलिस ने रामलीला मैदान से लोगों को रोक-रोककर बाहर निकाला।

शास्त्रीनगर के ब्लाक में लगा दशहरे का मेला

मेरठ: वहीं शास्त्रीनगर पुराना के ब्लाक में पारंपरिक दशहरे का मेला लगा। रात में 43 फुट ऊंचे का रावण के पुतले का दहन किया गया। लोगों ने आतिशबाजी का आनंद लिया। मुख्य अतिथि सांसद अरुण गोविल, ऊर्जा राज्य मंत्री डा. सोमेंद्र तोमर मंत्री, महापौर हरिकांत अहलूवालिया, पूर्व सांसद राजेंद्र अग्रवाल पूर्व विधायक सत्य प्रकाश अग्रवाल,रविंद्र भडाना मंच पर मौजूद रहे। संयोजक डा. विनय गुप्ता, अध्यक्ष संजीव शर्मा, महामंत्री नरेंद्र राष्ट्रवादी, कोषाध्यक्ष देवेंद्र सचदेवा, पंकज कतीरा ठाकुर कुलदीप तोमर, राजेश निगम मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -  मेरठ में दो साल के बेटे की गर्दन पर चाकू रखकर महिला से दुष्कर्म, पति आया तो अपने कपड़े व छुरा छोड़कर भागा आरोपित

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें