Move to Jagran APP

जुलूस निकाल कर देश विरोधी नारे लगाने पर आसपा नेता समेत 60 पर मुकदमा, यति नरसिंहानंद के बयान पर विरोध जारी

मेरठ में पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान देने वाले यति नरसिंहानंद के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान देश विरोधी नारे लगाने पर आजाद समाज पार्टी के नेता अनस चौधरी समेत 60 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपितों की पहचान कर ली है और उनकी तलाश जारी है। इस मामले में अब तक कुल 15 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 10 Oct 2024 07:53 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण टीम, मेरठ। आजाद समाज पार्टी के नेता अनस चौधरी समेत 60 लोगों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। अनस ने डासना देवी मंदिर के महंत व जूना अखाड़े के महामंडेलश्वर यति नरसिंहानंद के पैगंबर साहब को लेकर दिए गए बयान के विरोध में मेरठ में जुलूस निकाला था। इस दौरान देशविरोधी और धार्मिक भावना भड़काने के नारे लगाए गए थे।

एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि दारोगा रजत कुमार की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोपितों की पुलिस पहचान कर चुकी है। अनस ने असदुद्दीन ओवैसी की एआइएमआइएम पार्टी से महापौर का चुनाव लड़ा था। डेढ़ माह पहले अनस ने आजाद समाज पार्टी की सदस्यता ली है। वहीं, मुंडाली में लापरवाही बरतने पर दारोगा विजय पाल सिंह और सिपाही कन्हैया लाल को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

बदायूं में यति नरसिंहानंद का पुतला फूंकने में प्रधान समेत 13 गिरफ्तार

महंत यति नरसिंहानंद पर आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप लगाकर मंगलवार को खासपुर गांव में मंगलवार को पुतला दहन किया गया। इस दौरान विवादित नारे भी लगाए गए। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने पर देर रात कुंवरपुर थाने में प्रधान समेत 13 के विरुद्ध माहौल बिगाड़ने, भावनाएं भड़काने की धारा में प्राथमिकी लिखी गई।

बुधवार को सभी आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। पुतला फूंकने के दौरान अभद्रता : आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में सोमवार देर रात ईंट पजाया चौराहे पर मुस्लिम युवकों ने यति नरसिंहानंद का पुतला फूंका। सूचना पर पहुंची पुलिस से भी युवकों ने अभद्रता की। मंगलवार को बारादरी थाने में 50 अज्ञात के विरुद्ध सरकारी काम में बाधा, अभद्रता, माहौल बिगाड़ने की धारा में प्राथमिकी पंजीकृत की गई।

महमूद मदनी ने भाजपा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

जमीयत उलमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजा है। इसमें उन्होंने पैगंबर मोहम्मद साहब पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले यति नरसिंहानंद समेत इस मामले में विवादित बयान देने वाले नेताओं के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

मंदिर के बाहर विरोध प्रदर्शन करने पर दो आरोपित गिरफ्तार

डासना देवी मंदिर के बाहर विरोध प्रदर्शन करने और सरकारी कार्य में बाधा डालने के मामले में वेव सिटी पुलिस ने सुहेल मलिक और अवैध कुरैशी को गिरफ्तार किया है। अब तक इस मामले में कुल 15 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है।

इसे भी पढ़ें: अब छोटे शहरों में भी चालू होंगे सिनेमाघर, 100 प्रतिशत तक अनुदान का शासनादेश जारी

इसे भी पढ़ें: घटिया बिजली तार आपूर्ति करने वाली फर्म होगी ब्लैक लिस्ट, एमडी को जारी किए गए आदेश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें