Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut News: राज्यमंत्री दिनेश खटीक के आगमन पर प्रोटोकॉल का पालन नहीं हुआ, सीएमओ को जेडी ने दिया नोटिस

Meerut Update News In Hindi स्वास्थ्य विभाग के सहायक शोध अधिकारियों को नियुक्ति पत्र सौंपने का कार्यक्रम मेरठ में आयोजित हुआ था। इस कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह शामिल नहीं हो सके तो उनके स्थान पर राज्यमंत्री दिनेश खटीक को निमंत्रण भेजा था। जब वे वहां पहुंचे तो उनकी गाड़ी खड़ी करने में काफी देर हुई। वहीं कार्यक्रम की तैयारी भी नहीं थी।

By Praveen Vashistha Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 14 Aug 2024 10:31 AM (IST)
Hero Image
Meerut News: मंत्री के आगमन पर प्रोटोकाल का पालन नहीं, सीएमओ को नोटिस। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, मेरठ। सीएमओ कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में आगमन पर प्रोटोकॉल का पालन नहीं हुआ। व्यवस्थाओं पर नाराजगी जताते हुए मंगलवार सुबह राज्यमंत्री दिनेश खटीक वापस लौट गए। शाम को प्रभारी संयुक्त निदेशक, चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डा. राजेंद्र सिंह ने सीएमओ डा. अशोक कटारिया को कड़ी चेतावनी देते हुए नोटिस जारी कर जवाब मांगा लिया।

स्वास्थ्य विभाग के सहायक शोध अधिकारियों को नियुक्ति पत्र सौंपने के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर जिले के प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह को आना था। किसी कारणवश उनका दौरा रद हो गया। उनके स्थान पर जलशक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक को सीएमओ ने आमंत्रित किया। वह सुबह सीएमओ कार्यालय पहुंचे तो वहां कार्यक्रम को लेकर किसी प्रकार का बैनर नहीं लगा था। साथ चूने से संकेत भी नहीं बनाया गया था।

गाड़ी खड़े होने में लगा समय

मंत्री की गाड़ी से कुछ ही पहले प्रभारी संयुक्त निदेशक, चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, मेरठ मंडल डा. राजेंद्र सिंह की गाड़ी आकर रूकी। इस दौरान मंत्री की गाड़ी को खड़े होने में समय लगा। राज्यमंत्री दिनेश खटीक का कहना है कि वह 11 बजने से दो मिनट पहले ही सीएमओ कार्यालय पहुंच गए थे। घर से निकलने से 10 मिनट पहले ही सीएमओ को फोन कर बता दिया था कि कार्यक्रम में पहुंच रहे हैं, लेकिन जब वह पहुंचे तो बाहर कोई नहीं मिला। वह अंदर जाकर ढूंढ रहे थे कि सीएमओ कहां बैठते हैं? 11 बजे से कार्यक्रम का आयोजन होना था।

ये भी पढ़ेंः UP News: 58 वर्ष के सरकारी अधिकारी ने 10 साल की बच्ची और बकरी से किया दुष्कर्म; बुलंदशहर पुलिस ने जेल भेजा

ये भी पढ़ेंः Train Canceled: वाराणसी-बरेली, प्रयागराज संगम एक्सप्रेस समेत छह ट्रेनें आज निरस्त, बरेली से कई गाड़ियों के रूट बदले

सीएमओ दफ्तर से लौट गए मंत्री

लखनऊ में मुख्यमंत्री के नियुक्ति पत्र वितरण के तुरंत बाद प्रोटोकॉल के अंतर्गत उन्हें वितरण करना था। इसके बाद भी कार्यालय में कोई व्यवस्था ही नहीं थी। जब वह अंदर पहुंचे तो अपर निदेशक आराम से कुर्सी पर बैठे हुए थे। सीएमओ कार्यालय में कार्यक्रम की तैयारी ही नहीं थी तो वह तिरंगा यात्रा के लिए रवाना हो गए।

सीएमओ कार्यालय में इतने महत्वपूर्ण कार्यक्रम के लिए व्यवस्था नहीं थी। हालांकि मंत्री के नाते प्रोटोकॉल पालन जैसा कोई विषय नहीं है। मुझे किसी से कोई नाराजगी भी नहीं हैं। दिनेश खटीक, राज्यमंत्री जलशक्ति

मेरी गाड़ी के पहुंचते ही राज्यमंत्री दिनेश खटीक की गाड़ी कार्यालय पहुंची। मंत्री की गाड़ी खड़ी करने में असुविधा हुई। मुझसे कोई भूल हुई है तो इसके लिए मंत्री से खेद व्यक्त किया है। सीएमओ ने राज्यमंत्री दिनेश खटीक के आगमन और स्वागत के लिए प्रोटोकॉल के अंतर्गत उचित व्यवस्था नहीं की। इस कारण नोटिस जारी कर उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है। साथ ही व्यक्तिगत रूप से मंत्री के समक्ष उपस्थित होकर स्थिति स्पष्ट करने को भी कहा है। डा. राजेंद्र सिंह, प्रभारी संयुक्त निदेशक, चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, मेरठ मंडल

सोमवार रात्रि 10 बजे प्रभारी मंत्री का आगमन नहीं होने की सूचना मिली थी। उनके आदेशानुसार राज्यमंत्री दिनेश खटीक से कार्यक्रम में उपस्थित होने का निवेदन किया गया। रात्रि में कार्यक्रम में परिवर्तन होने के कारण बैनर नहीं बन सका। अपना पक्ष रखने को राज्यमंत्री से बुधवार को समय लेने का प्रयास है। डा. अशोक कटारिया, सीएमओ।