Move to Jagran APP

ड्यूटी से फरार होकर लुटेरों का गिरोह चला थे दो पुलिसकर्मी, दिल्ली-गाजियाबाद और मेरठ के लोग भी गैंग में शामिल

राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) ने बुधवार को ड्यूटी से फरार होकर लुटेरों का गिरोह चला रहे दो पुलिसकर्मियों को तीन साथियों के साथ गिरफ्तार किया है। गिरोह ने बुधवार दोपहर को चूरू से झुंझुनूं जा रही रोडवेज बस से बुलंदशहर के कपड़ा व्यापारी जखिया और उसकी पत्नी को उतार कर अगवा कर लिया था। उनके पास पांच लाख रुपये थे।

By sushil kumar Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 25 Oct 2024 02:53 PM (IST)
Hero Image
ड्यूटी से फरार होकर लुटेरों का गिरोह चला थे दो पुलिसकर्मी - प्रतीकात्मक तस्वीर।
जागरण संवाददाता, मेरठ। ड्यूटी से फरार होकर लुटेरो का गिरोह चला रहे दो पुलिसकर्मियों को राजस्थान पुलिस ने तीन साथियों संग गिरफ्तार किया। बुंलदशहर के एक कपड़ा कारोबारी को रोडवेज बस से उतारकर पांच लाख की लूट कर रहे थे। गिरोह के खिलाफ लूट और अपहरण का मुकदमा दर्ज कर राजस्थान पुलिस ने जेल भेज दिया। साथ ही दोनों की रिपोर्ट मेरठ पुलिस को भेज दी गई। हेडकांस्टेबल भावनपुर और सिपाही पुलिस लाइंस में तैनात है।

भावनपुर थाने में तैनात हेडकांस्टेबल अमित खटाना निवासी कुतुबशेर सहारनपुर और पुलिस लाइंस में तैनात रिंकू नागर निवासी दूजाना थाना बादलपुर गौतमबुद्धनगर ने नई दिल्ली के अनुज नागर, गाजियाबाद के विजय नगर निवासी मीनू रानी, हापुड निवासी मुनकाद हाल निवासी समर गार्डन और कंकरखेड़ा के अधिवक्ता आकाश कुमार के साथ मिलाकर लुटेरो का गिरोह बना रखा था।

घेराबंदी कर किया गिरफ्तार

एसपी शरद चौधरी ने बताया कि इस गिरोह ने राजस्थान में बुधवार की दोपहर को चूरू से झुंझुनूं जा रही रोडवेज बस से बुलंदशहर के कपड़ा व्यापारी जखिया और उसकी पत्नी को उतार कर अगवा कर लिया। जखिया के पास पांच लाख की रकम थी। खुद को उन्होंने राजस्थान क्राइम ब्रांच की टीम बताया था। बस यात्री की सूचना के बाद बिसाऊ पुलिस ने पूरी टीम को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया है।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि मुनकाद को सूचना मिली थी कि जखिया और उसकी पत्नी राजस्थान में कपड़े का काम करते है, जो बुलंदशहर से राजस्थान जा रहे थे। तभी कार से रोडवेज का आरोपित पीछा करते हुए राजस्थान पहुंच गए। चूरू से जखिया अौर उसकी पत्नी के साथ गिरोह की मीनू और अाकाश भी बस में सवार हो गए।

योजना के तहत मीनू और आकाश ने जखिया के साथ खासोली धाम के नजदीक बस में विवाद कर दिया, जिस पर चालक ने बस को रोक दिया। बस में पीछे कार में दोनों पुलिसकर्मियों के साथ उनके साथी चल रहे थे। उन्होंने बस में सवार यात्रियों का विवाद होता देखकर खुद को राजस्थान की क्राइम ब्रांच बताते हुए जखिया और उसकी पत्नी नाजरीन, उनके साथी आरिफ और दोजी को अपनी कार में बैठा लिया।

अन्य यात्रियों ने पुलिस को दी सूचना

इसी बीच बस में सवार अन्य लोगों ने बिसाऊ पुलिस को मामले की जानकारी दी। तभी पुलिस की टीम ने कार सवार बदमाशों की घेराबंदी की। उसके बाद कार से पुलिस की बैरिकेड्स तोड़ते हुए भाग निकले। पुलिस ने इनका पीछा किया। घेराबंदी करके इनको पकड़ लिया गया। गैंग के पास से एक हथकड़ी और दो पिस्टल होल्डर बरामद हुए हैं। सभी की गिरफ्तारी करने के बाद बिसाऊ पुलिस ने एसएसपी मेरठ को मामले से अवगत कराया है। दोनों को निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश दिए गए है।

राजस्थान पुलिस ने दोनों पुलिसकर्मियों के बारे में जानकारी मिली है, जो बुधवार को ड्यृूटी छोड़कर फरार हो गए थे। उनकी रपट भी थाने की जीडी में दर्ज कराई गई है। दोनों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए गए। - डा. विपिन ताडा, एसएसपी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।