Move to Jagran APP

त्योहारी सीजन में रोडवेज चलाएगा एक्सट्रा बसें, कर्मचारियों के लिए खुशखबरी भी! वेतन के साथ मिलेगी प्रोत्साहन राशि

त्योहारी सीजन को देखते हुए उत्तर प्रदेश रोडवेज ने चालक-परिचालकों और कर्मचारियों के लिए प्रोत्साहन योजना शुरू की है। 29 अक्टूबर से 13 दिनों तक चलने वाली इस योजना में लगातार 13 दिन ड्यूटी करने पर चालक-परिचालकों को 5200 रुपये और कर्मचारियों को 2100 रुपये का अतिरिक्त भुगतान किया जाएगा। इस दौरान मेरठ से लखनऊ गोरखपुर कानपुर प्रयागराज आगरा अलीगढ़ और बुलंदशहर के लिए अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा।

By OM Bajpai Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 26 Oct 2024 03:50 PM (IST)
Hero Image
दीवाली पर रोडवेज चलाएगा अतिरिक्त बसें - जागरण ग्राफिक्स
जागरण संवाददाता, मेरठ। रोडवेज ने 29 अक्टूबर से 13 दिन के लिए प्रोत्साहन योजना लागू की है। सोहराब गेट डिपो प्रभारी आसिफ ने बताया कि रूटों पर अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की जा रही है। लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर, प्रयागराज समेत आगरा, अलीगढ़, बुलंदशहर के लिए बसों की व्यवस्था की गई है।

एआरएम सोमपाल सिंह ने बताया कि बसों की संख्या में यात्रियों की उपलब्धता के अनुसार परिवर्तन भी किया जा सकता है। भैंसाली डिपो के एआरएम एसपी सिंह ने बताया कि चालकों व परिचालकों को 13 दिन में लगातार ड्यूटी करते हुए 3,900 किमी बस चलाने पर 5,200 और 12 दिन लगातार ड्यूटी करने पर 3,600 रुपये दिए जाएंगे। कार्यशाला कर्मियों को भी इसी तरह 2100 और 1800 रुपये दिए जाएंगे।

अलग-अलग रूटों पर मेरठ से संचालित होंगी इतनी बसें

  • लखनऊ -16
  • मुरादाबाद - 8
  • बरेली - 25
  • कानपुर - 4
  • गोरखपुर - 10
  • बुलंदशहर -46
  • हल्द्वानी - 7
  • एटा - 6

आइएसबीटी और कश्मीरी गेट से रोडवेज बसों में यात्री बैठाएंगे कर्मचारी

मुजफ्फरनगर: दीपावली एवं छठ पर्व को लेकर परिवहन निगम ने तैयारियों को पुख्ता किया है। कार्यशाला में बसों की मरम्मत के साथ शीशे-खिड़की को दुरुस्त कराया गया है। त्योहारी सीजन में बसों को लंबी दूरी तय करनी पड़ेगी। इसके लिए चालक-परिचालक समेत कर्मचारियों को भी सचेत किया गया। खतौली, मुजफ्फरनगर डिपो के कर्मचारियों की ड्यूटी कौशांबी, दिल्ली के अंतर राज्यीय बस टर्मिनल (आइएसबीटी), कश्मीरी गेट डिपो पर लगाई गई है। यहां से कर्मचारी अपने-अपने डिपो की बसों में यात्री बैठाएंगे।

प्रोत्साहन योजना लागू

एआरएम प्रभात सिन्हा ने बताया कि रोडवेज ने चालक-परिचालकों के साथ कर्मचारियों के लिए भी प्रोत्साहन योजना लागू की है, जिसमें कर्मचारियों को निर्बाध 13 दिन तक ड्यूटी करने पर 2100 तथा 12 दिन ड्यूटी करने पर 1800 रुपये की वेतन के अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि मिलेगी। त्योहारी सीजन में 29 अक्टूबर से चालक-परिचालक एवं कर्मियों की छुट्टी पर रोक लगाई गई है।

शुक्रवार को सहारनुपर के क्षेत्रीय प्रबंधक ने दीपावली एवं छठ पर्व के लिए कार्ययोजना बनाई है। रीजन क्षेत्र के सभी डिपो की बसों का कौशांबी, कश्मीरी गेट, देहरादून व हरिद्वार क्षेत्रों में संचालन होगा। दिल्ली एवं पूर्वी क्षेत्रों से यात्रियों की संख्या खूब निकलती है। इसके लिए डिपो की बसों को वहां संचालन के लिए रखा जाएगा। इसके लिए प्रत्येक डिपो से कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। कौशांबी-कश्मीरी गेट पर बसों के संचालन के लिए शामली के एआरएम प्रशांत गुप्ता को प्रभारी बनाया गया है।

इन कर्मियों की लगाई गई ड्यूटी

खतौली डिपो से कनिष्ठ लिपिक प्रदीप कुमार, प्रदीप गौतम, सागर कुमार, जितेंद्र कुमार, मौन सिंह, इमरान उलहक, मुजफ्फरनगर से शिव कुमार, बिन्नू कुमार, अरिवंद कुमार की ड्यूटी लगाई गई है, जबकि सहारनपुर क्षेत्र में पिकअप प्वाइंट पर मुजफ्फरनगर डिपो से सतीश कुमार, नरेंद्र कुमार, जितेंद्र कुमार, अनुज त्यागी तथा खतौली डिपो से संजय कुमार, गौरव वालिया की ड्यूटी रहेगी।

चालक-परिचालक पहनेंगे वर्दीक्षेत्रीय प्रबंधक ने साफ किया है कि प्रत्येक तीन घंट के अंतराल पर चेकिंग के साथ बसों में यात्रियों की स्थिति की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। चालक के द्वारा नशा आदि के साथ उनकी निर्धारित वर्दी की जांच होगी। वह नेम प्लेट लगाकर बसों का संचालन करेंगे। इसके लिए डिपो से तैनात किए गए कर्मचारी कड़ी निगरानी रखेंगे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।