Move to Jagran APP

बाजार में खरीददारी को जा रहे हैं तो चौपहिया वाहन से बरते परहेज, 29 अक्टूबर से 3 नवंबर तक मेरठ में रूट डायवर्जन

Meerut Route Divert For Diwali त्योहारी दिनों को देखते हुए चार दिन पहले यातायात पुलिस ने शहर में आने-जाने वाले हल्के-भारी वाहनों के आवागमन को रूट डायवर्जन प्लान जारी किया था। इसमें 29 अक्टूबर सुबह से तीन नवंबर रात 12 बजे तक शहर के यातायात में बदलाव किया गया है। त्योहार के दिनों में पुलिस की सुरक्षा भी कड़ी रखी जाएगी।

By Lokesh Sharma Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 28 Oct 2024 11:39 AM (IST)
Hero Image
Meerut News: खबर में सांकेतिक तस्वीर का उपयोग किया गया है।
जागरण संवाददाता, मेरठ। दीपावली की खरीददारी करने बाजार जा रहे है तो कोशिश करें चौपहिया वाहन से न जाए। यातायात पुलिस ने दीपावली, गोवर्धन पूजा, भैय्यादूज के कारण यातायात व्यवस्था में परिवर्तन किया है। जो रूट डायवर्जन प्लान जारी किया गया है, उसमें बाजारों में भीड़ बढ़ने पर चौपहिया वाहनों का प्रवेश पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा। ऐसे में आपको अपने वाहन खड़े करने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

29 अक्टूबर यानि कल से यह व्यवस्था लागू कर दी जाएगी। तीन नवंबर तक रूट डायवर्जन जारी रहेगा। हालांकि यातायात पुलिस का दावा है कि बाजारों में भीड़भाड़ के आधार पर रूट डायवर्जन में छूट व बदलाव किया जा सकता है।

जीरोमाइल से बेगमपुल और वहां से भैंसाली अड्डे तथा हापुड़ रोड तक सभी भारी व हल्के वाहनों पर रोक लगाई गई है। बेगमपुल, आबूलेन बाजार में दीपावली मेले को देखते हुए भारी वाहनों के लिए 24 घंटे नो एंट्री रहेगी। आबूलेन बाजार में वाहनों के आवागमन पर रोक है। भीड़भाड़ के आधार इसमें छूट व बदलाव किया जाएगा। इसके लिए अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किए गए है।

ऐसे संचालित होगा शहर में यातायात

  1. मुजफ्फननगर, बिजनौर से भैंसाली बस अड्डे पर आने को इस मार्ग का करें प्रयोग
  2. हरिद्वार, मुजफ्फरनगर और बिजनौर की तरफ से आने वाली रोडवेज बस जादूगर चौराहे (चिराग स्कूल) से रजबन बाजार नैनसी चौराहा, औघड़नाथ मंदिर, बालाजी मंदिर मोड से सदर बाजार थाने के सामने से एसडी सदर स्कूल के पास होते हुए भैंसाली अड्डे पर पहुंचेगी। इसी रूट से वापस जा सकेंगी।
  3. हरिद्वार, मुजफ्फरनगर और बिजनौर की तरफ से आने वाली रोडवेज बस जादूगर चौराहे (चिराग स्कूल) से रजबन बाजार नैनसी चौराहा, औघड़नाथ मंदिर से आगे मूक बधिर स्कूल से एमपीएस स्कूल के पीछे से होकर गुरु तेगबहादुर स्कूल तिहारे से जली कोठी होते हुए भैंसाली बस अड्डे पर पहुंचेगी। इसी रूट से वापस जा सकेंगी।

दिल्ली गाजियाबाद से भैंसाली बस अड्डे पर आने को इस मार्ग का करें प्रयोग

दिल्ली-गाजियाबाद से रोडवेज की बस परतापुर इंटरचेंज से हाईवे होते हुए रोहटा फ्लाइओवर के नीचे से रोहटा रोड होते हुए मूक बधिर स्कूल रोड़ से एमपीएस स्कूल के पीछे से होकर गुरु तेगबहादुर स्कूल तिहारे से जली कोठी होकर भैंसाली बस अड्डे पहुंचेगी। इसी रूट से वापस जाएंगी।

सोहराबगेट अड्डे से भैंसाली अड्डे तक आने को इन मार्गों का करें प्रयोग

सोहराबगेट बस अड्डे से राेडवेज की बसे गढ़ रोड होते हुए गांधी आश्रम चौराहे से हंस चौराहे से होते हुए सूरजकुंड पुलिया से सर्किट हाउस के सामने से साकेत चौराहा, बाउंड्री रोड होकर जीरोमाइल, जादूगर चौराहे (चिराग स्कूल) से रजबन बाजार नैनसी चौराहा, औद्यड़नाथ मंदिर, बालाजी मंदिर मोड से सदर बाजार थाने के सामने से एसडी सदर स्कूल के पास होते हुए भैंसाली अड्डे पर पहुंचेगी। इसी रूट से वापस जाएंगी।

प्रतीकात्मक फोटो।

इन मार्गों पर कल से चार पहिया वाहन से जाने पर बरते परहेज

  • कोऑपरेटिव चौराहा से पीएल शर्मा रोड होकर बेगमपुल की तरफ चार पहिया वाहन नहीं जा सकेंगे।
  • खैरनगर नगर मार्केट, वैली बाजार चौराहे की तरफ चार पहिया वाहन नहीं जा सकेंगे।
  • घंटाघर से वैली बाजार चौराहे की तरफ सभी प्रकार के वाहन पर रोक रहेगी।
  • ब्रह्मपुरी चौराहा, प्याऊ चौराहा, शिवचौक, पत्थरवालान से कबाड़ी बाजार, वैली बाजार, सराफा मार्केट की तरफ चार पहिया वाहनों पर रोक रहेगी।
  • शहर कोतवाली की तरफ से सराफा मार्केट की ओर चार पहिया वाहनों के जाने पर पूरी तरह रोक रहेगी।

रात में भारी वाहनों के लिए परिवर्तित किया जाएगा रूट

  1. मुजफ्फरनगर से गढ़मुक्तेश्वर, हापुड़ और मुरादाबाद जाने वाले भारी वाहन जीरोमाइल चौराहे से कमिश्नर आवास, जेल चुंगी, यूनिवर्सिटी रोड, तेजगढी की तरफ से जा सकेंगे।
  2.  गढ़, हापुड़ और मुरादाबाद से तेजगढ़ी, जेल चुंगी, कमिश्नर आवास से जीरोमाइल होकर मुजफ्फरनगर और शामली जा सकेंगे। बागपत जाने वाले वाहन एल ब्लाक चौकी से बिजली बंबा बाइपास होते हुए परतापुर इंटरचेंज से हाईवे पर चढ़ जाएंगे। बागपत की तरफ से आने वाले वाहन भी इसी मार्ग से गढ़, हापुड़ और मुरादाबाद जा सकेंगे।
  3. एल ब्लाक तिराहे से हापुड़ स्टैंड तक भी भारी वाहनों पर प्रतिबंध रहेगा।

बेगमपुल से बच्चा पार्क तक नहीं आ पाएंगे यात्री बस व अन्य वाहन

29 अक्टूबर से बेगमपुल चौराहे से बच्चा पार्क तक रोडवेज और सिटी बसें तथा भारी वाहन नहीं जा सकेंगे। दीपावली मेलों के कारण बेगमपुल से भैंसाली अड्डे तक भी भारी वाहन, रोडवेज और सिटी बसों का आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा।

ये भी पढ़ेंः बंगाली रसगुल्ले खाकर भी वोट नहीं देने पर मतदाताओं को उम्मीदवार ने भेजा नोटिस, वापस मांगे 36 हजार रुपये

ये भी पढ़ेंः बरेली के पहले महापौर और पूर्व विधायक कुंवर सुभाष पटेल का निधन, राजनीतिक जगत में शोक की लहर

इन मार्गों पर नहीं आ पा पाएंगे भारी वाहन

  • बेगमपुल से बच्चा पार्क तक।
  • गंगानगर में शिवचौक से बाजार तक।
  • मलियाना पुल के नीचे (किशनगंज) यू-टर्न तक

यहां नहीं आ पाएंगे हल्के-भारी वाहन

  • शारदा रोड पर ब्रह्मपुरी चौराहा, प्याऊ चौराहा, सर्राफा बाजार, वैली बाजार, लाला का बाजार तक
  • घंटाघर से वैली बाजार तक
  • आबूलेन वाजार से सदर बाजार तक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।