Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanwar Yatra: कांवड़ यात्रा के लिए रोडवेज ने बनाया प्लान, रूट डायवर्जन होने पर तीन स्थानों पर बनेंगे अस्थाई बस अड्डे

Meerut News In Hindi कांवड़ यात्रा की अवधि में वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। ऐसे में भैसाली बस अड्डे से बसों का संचालन बंद हो जाएगा। कार्यशाला भी बंद रहेगी। क्षेत्रीय प्रबंधक संदीप नायक ने बताया कि मेरठ डिपो की कार्यशाला को सोहराब गेट स्थानांतरित किया जाएगा। भैसाली डिपो से चलने वाली बसों को सोहराब गेट और दो अस्थाई बस अड्डों से संचालित किया जाएगा।

By OM Bajpai Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 06 Jul 2024 10:03 AM (IST)
Hero Image
Meerut News: रोडवेज ने कांवड़ यात्रा के दौरान बसों के संचालन की रूपरेखा बनाई

जागरण संवाददाता, मेरठ। कांवड़ यात्रा के मद्देनजर रूट डायवर्जन होने पर रोडवेज ने बसों के संचालन की रूपरेखा बनाई है। श्रद्धालुओं के लिए मेरठ से 100 बसों का हरिद्वार के लिए संचालन किया जाएगा। बाईपास पर वाहनों का आवागमन बंद होने पर कंकरखेडा, बड़ौत बाईपास और बागपत बाईपास पर अस्थाई बस अड्डों से बसों का संचालन किया जाएगा। 

बागपत बाईपास पर अस्थाई बस अड्डा

  • यहां से बालैनी तक बसें संचालित होंगी। यहां से 25 बसें संचालित होंगी।
  • बड़ौत बाईपास पर अस्थाई बस अड्डा
  • यहां से भैसाली डिपो की 23 और मेरठ डिपो की 13 बसें बड़ौत के लिए संचालित होंगी।
  • कंकरखेड़ा बाईपास, अस्थाई बस अड्डा
  • मेरठ शामली और मेरठ सरधना मार्ग पर यहां से बसें संचालित हाेंगी। यहां से 27 बसों का संचालन होगा।
  • बिजनौर और कोटद्वार की बसें मवाना बस अड्डे से मिलेगी
  • भैसाली बस अड्डे से कोटद्वार, बिजनौर और हस्तिनापुर जाने वाली बसें कांवड यात्रा के दौरान मवाना बस स्टैंड से संचालित होंगी। यहां से 40 बसें संचालित होंगी जिसमें 20 बसें हरिद्वार जाएंगी।

देर रात हरिद्वार से मिलेंगी बसें

क्षेत्रीय प्रबंधक संदीप नायक ने बताया कि जिस समय श्रद्धालु कांवड़ लाने के लिए मेरठ से रवाना होंगे दोपहर दो बजे से रात 12 बजे हरिद्वार के लिए 25 बसें रिजर्व में रखी जाएंगी। रात में भी अगर कांवडियों की भीड़ अड्डे पर पहुंचेंगे तो बसें उपलब्ध कराई जाएंंगी।

ये भी पढ़ेंः हादसे ने हटाया चमत्कार से परदा; भगदड़ में जिंदा बची रेनू का मोहभंग, बोलीं, 'लाशाें में दबी थी सेना संग भाग गए बाबा'

ये भी पढ़ेंः हाथरस कांड के बाद मायावती का बयान; 'बाबा भोले सहित अन्य दोषियों पर हो कार्रवाई, राजनीतिक स्वार्थ में ढीली न हो सरकार'

मेरठ से हरिद्वार के लिए 100 बसें लगाई जाएंगी। इसके अलावा 112 बसें दिल्ली मेरठ हरिद्वार के लिए चलेंगी। बताया कि बसों की मरम्मत के आदेश दिए हैं। बरसात के मद्देनजर शीशें आदि दुरुस्त करने के लिए कहा गया है।