Move to Jagran APP

इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन में सैकड़ों अभ्यर्थियों ने किया जमकर हुड़दंग, पुलिस रही नदारद

सेना भर्ती में शामिल होने सहारनपुर जा रहे सैकड़ों अभ्यर्थियों ने सिटी स्टेशन से गुजर रही इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस पर कब्जा कर लिया। जमकर हुड़दंग काटा लेकिन किसी ने भी उन्हें काबू नहीं किया। हालात बिगड़ते चले गए। इस दौरान जीआरपी और आरपीएफ नदारद रही।

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Oct 2018 08:00 AM (IST)Updated: Thu, 11 Oct 2018 08:00 AM (IST)
इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन में सैकड़ों अभ्यर्थियों ने किया जमकर हुड़दंग, पुलिस रही नदारद

मेरठ। सेना भर्ती में शामिल होने सहारनपुर जा रहे सैकड़ों अभ्यर्थियों ने सिटी स्टेशन से गुजर रही इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस पर कब्जा कर लिया। जमकर हुड़दंग काटा लेकिन किसी ने भी उन्हें काबू नहीं किया। हालात बिगड़ते चले गए। इस दौरान जीआरपी और आरपीएफ नदारद रही।

सहारनपुर में छह अक्टूबर से सेना भर्ती चल रही है। यह 14 अक्टूबर तक चलेगी। बुधवार को भर्ती में बुलंदशहर जिले के सिकंदराबाद, स्याना और अनूपशहर क्षेत्र के युवा शामिल होने के लिए आए थे। वह खुर्जा से मेरठ आने वाली ट्रेन में सिटी स्टेशन पहुंचे और यहां से सहारनपुर की तरफ जाने वाली ट्रेन में सवार होने लगे। दोपहर करीब एक बजे दिल्ली की तरफ से इंदौर से अमृतसर को जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन जैसे ही प्लेटफॉर्म पर पहुंची अभ्यार्थियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। जिससे आम यात्री ट्रेन में चढ़ नहीं सके।

पहले ही रोकनी पड़ी ट्रेन

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दिल्ली की तरफ से सिटी स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर ट्रेन आ रही थी लेकिन, अभ्यर्थियों का जमावड़ा ट्रैक के दोनों ओर हो गया। इसमें से कुछ युवक ट्रेन के आगे आ गए। इसको देखते हुए लोको पायलट ने तय स्थान से पहले ही ट्रेन को रोक लिया।

आम यात्री नहीं हो सके सवार

अमृतसर को जाने के लिए यात्रियों ने ट्रेन से टिकट कराया हुआ था लेकिन, इस ट्रेन में अभ्यर्थियों के हुजूम से आम यात्री सवार नहीं हो सके। हालात इतने बिगड़ गए कि आरक्षित कोच में भी बिना किसी रोकटोक के अभ्यर्थी सवार हो गए। इसके अलावा वलसाड़ से हरिद्वार जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन में भी इनका हुजूम उमड़ पड़ा। बुधवार को भर्ती में शामिल होने वालों की संख्या दस हजार के आसपास थी। बता दें अभी चार दिन तक बुलंदशहर और मेरठ के अभ्यार्थियों की भर्ती प्रक्रिया होनी है।

इन्होंने कहा -

अभ्यर्थियों का जमावड़ा था। शांतिपूर्वक तरीके से सब चल रहा था। हमने पहले ही फोर्स को अलर्ट पर रखा हुआ था। ट्रेन कब्जाने जैसी कोई बात नहीं है।

जितेंद्र कुमार, आरपीएफ थाना प्रभारी, सिटी स्टेशन


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.