Move to Jagran APP

UP News: दारोगा ने युवक को कुचला, पैर कटा; पुलिस ने बनाया 'रस्सी को सांप'- कार नंबर के खिलाफ दर्ज की रिपोर्ट

यूपी के मोदीपुरम में खिरवा रोड पर 20 जुलाई को हुई दुर्घटना की रिपोर्ट दर्ज करने में पुलिस ने बड़ा खेल कर दिया। दुर्घटना को अंजाम देने वाले दारोगा के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करने के बजाय पुलिस ने आरोपित के रूप में कार का नम्बर लिखा है। जबकि घटना के समय कार को सरधना में तैनात दारोगा चला रहा था।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 24 Jul 2024 03:49 PM (IST)
Hero Image
खिर्वा रोड पर बाइक सवार युवक केा कार के टक्कर मारने की मामला सीसीटीवी फुटेज में कैद। सौजन्य : ग्रैब।

संजीव तोमर, मोदीपुरम। पुलिस के खेल भी निराले हैं। राई को पहाड़ और रस्सी को सांप बनाने की कहानियां तो आपने खूब सुनी होंगी, लेकिन अबकी बार पुलिस ने नया कारनामा किया है। हादसे में दारोगा को फंसता देख कंकरखेड़ा पुलिस ने कार नंबर को ही आरोपित बना दिया। पुलिस को इस बात पर भी कोई मलाल नहीं कि सरधना में तैनात आरोपित दारोगा की गलती से एक युवक ने पैर गंवा दिया है।

न्याय न मिलने से आहत स्वजन को जब कुछ न सूझा, तो एसएसपी विपिन ताडा से जाकर आपबीती सुनाई। एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पीड़ित स्वजन को न्याय देने का दिलासा दिया और तत्काल इस मामले की जांच सीओ दौराला शुचिता सिंह को सौंप दी। सरधना थाना क्षेत्र के कुलंजन गांव निवासी 30 वर्षीय जोनी पाल अपने फूफा आदेश निवासी गांव जेवरी के पास रहता है।

आदेश ने बताया कि 20 जुलाई को जोनी बाइक से कुलंजन से जेवरी आ रहा था। खिर्वा रोड पर जेवरी गांव के पास एक तेज रफ्तार कार ने जोनी को टक्कर मार दी। सड़क पर गिरते समय जोनी कार के अगले हिस्से में फंस गया। चालक कार रोकने के बजाय उसे काफी दूर तक घसीटता ले गया। आदेश के अनुसार, कार सरधना थाने में तैनात दारोगा योगेन्द्र सिंह चला रहा था।

मदद करने के बजाय आरोपित मौके से हो गया फरार

आदेश का कहना है कि घायल जोनी की मदद करने के बजाय आरोपित मौके से फरार हो गया। आसपास के लोगों ने घायल को अस्पताल पहुंचाया। जहां उसकी जान बचाने के लिए चिकित्सकों को उसका एक पैर काटना पड़ा। आरोप है कि कंकरखेड़ा थाना पुलिस ने दारोगा को नामजद करने के बजाय उसकी कार नंबर यूपी-16 बीएम 3355 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है, जबकि उन्होंने दुर्घटना की सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को दी थी। कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर योगेश शर्मा ने बताया कि मुकदमा कार नंबर के आधार पर दर्ज हुआ है। दारोगा का नाम उसमें नहीं है। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें - 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।