Move to Jagran APP

Bakrid 2024: मेरठ में शहर काजी ने मांगी शाही ईदगाह के बाहर सड़क पर नमाज की अनुमति, सीएम को लिखा पत्र

Bakrid 2024 Meerut News In Hindi बकरीद 17 जून को मनाई जाएगी। इसके लिए मुस्लिम समाज में तैयारियां चल रही हैं। यूपी के शहरों में सड़क पर नमाज अदा न करने के लिए पुलिस और प्रशासन ने धर्म गुरुओं से अपील की है। वहीं मेरठ में शहर काजी जैनुस साजिदीन ने सीएम योगी आदित्यनाथ और मुख्य सचिव को पत्र लिखा है।

By OM Bajpai Edited By: Abhishek Saxena Published: Wed, 12 Jun 2024 08:18 AM (IST)Updated: Wed, 12 Jun 2024 08:18 AM (IST)
Meerut News: सड़क पर नमाज की मांगी इजाजत। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, मेरठ। बकरीद के अवसर पर दिल्ली रोड स्थित शाही ईदगाह के बाहर सड़क पर नमाज अदा करने की अनुमति दिए जाने को लेकर शहर काजी जैनुस साजिदीन ने मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को पत्र लिखा है।

शहर काजी ने बताया कि अन्य धर्मों के लोगों के पर्वों पर सड़काें पर जुलूस और शोभायात्रा निकाली जाती हैं और आयोजन होते हैं और उन पर कोई रोक नहीं लगाई जाती उसी तरह बकरीद के अवसर पर शाही ईदगाह के भर जाने अकीदतमंदों को सड़कों पर नमाज अदा करने की छूट दी जाए।

शहर काजी ने कहा नमाज आधा घंटे तक होती है। लिहाजा उस समय सड़क पर नमाज पढ़ने की अनुमति दी जाए। बताया कि उन्होंने इस तरह का पत्र पूर्व में राष्ट्रपति को लिखा था। जिसका जवाब आया है। उसमें कहा गया है कि संबंधित अधिकारियों को उचित निर्णय लेने के निर्देश दिए गए है।

19 ईदगाह और मस्जिदों में नमाज अदा कराने का प्रस्ताव प्रशासन ने ही दिया था। उन्होंने ही साफ सफाई और पानी की व्यवस्था के बारे में भी कहा था। हम किसी से भी यह नहीं कह रहे कि सड़क पर नमाज अदा करें, या फिर नमाज न पढ़े। हम ये कहते है कि हमारी परम्परा के अनुसार ही नमाज अदा कराई जाए। जैनुस साजिदीन, शहर काजी

ये भी पढ़ेंः UP Politics: जयन्त चौधरी के अंग्रेजी में शपथ लेने पर राकेश टिकैत ने ली चुटकी, भाजपा सरकार पर कही ये बात

ये भी पढ़ेंः Jayant Chaudhary: कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय में पद ग्रहण करने के बाद बोले, 'युवाओं की जिम्मेदारी मेरे लिए महत्वपूर्ण'

सुबह सात बजे यहां होगी नमाज

नौचंदी बाले मियां पर बकरीद की नमाज 17 जून को सुबह सात बजे होगी। कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। अध्यक्षता करते हुए इकराम अंसारी ने कहा कि 16 से 20 जून तक मजार के आसपास के क्षेत्र में विशेष सफाई अभियान चलाने की मांग की।

नौचंदी मेले में कव्वाली मुकाबला, मुशायरा आदि कार्यक्रम कराने की रूपरेखा तय की गई। शहजाद अंसारी, रिहान, साजिद अली, मुफ्ती मोहम्मद अशरफ, ताहिर अब्बासी, नदीम खां मौजूद रहे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.