Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'स्मार्ट मीटर की रफ्तार तेज है, अधिक बिल चुकाना पड़ेगा...', यूपी में स्थानीय लोग और भाकियू कार्यकर्ता भड़के

खड़ौली में स्थानीय लोगों और भाकियू किसान क्रांति संगठन के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को हंगामा कर विरोध किया। उनका आरोप है कि स्मार्ट मीटर की रफ्तार तेज है जिससे उपभोक्ताओं को ज्यादा बिल चुकाना पड़ेगा। इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि जब तक उपभोक्ता के घर मीटर पर चेक मीटर नहीं लगता तब तक स्मार्ट मीटर को चेक नहीं किया जा सकता।

By Sanjeev Kumar Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 05 Oct 2024 01:55 PM (IST)
Hero Image
स्मार्ट मीटर का विरोध - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, मोदीपुरम। खड़ौली में गुरुवार को स्मार्ट मीटर लगाने के विरोध में स्थानीय लोग और भाकियू किसान क्रांति संगठन के कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर विरोध किया था। आरोप था कि स्मार्ट मीटर की रफ्तार तेज है, जिस वजह से उपभोक्ता को अधिक बिल चुकाना पड़ेगा।

गुरुवार को दो उपभोक्ताओं के घर लगे स्मार्ट मीटर में टो टेस्टर लगाकर चेक किया गया था। जिसमें थोड़ा अंतर दिखाई दिया। इस मामले में खड़ौली क्षेत्र के जेई शुभम कुमार ने शुक्रवार को बताया कि जब तक उपभोक्ता के यहां मीटर पर चेक मीटर नहीं लगता, तब तक स्मार्ट मीटर को चेक नहीं किया जा सकता। जिस उपभोक्ता की शिकायत है, उसके यहां चेक मीटर से ही वहां लगे मीटर को चेक किया जाएगा।

आज यहां बाधित रहेगी बिजली

मेरठ में रेलवे रोड और पीएल शर्मा जिला अस्पताल उपकेंद्र के एक-एक फीडर के क्षेत्र में शनिवार को एबी केबल बदलने का कार्य किया जाएगा। डा. सेन वाली गली, चूने वाली गली, एसपी सिटी कार्यालय से डीएन कालेज और पटेल नगर में बिजली आपूर्ति सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक बाधित रहेगी। सिविल लाइन उपकेंद्र से संबद्ध डीएम कंपाउंड, पीडब्लूडी कालोनी, पांडव नगर, संजय नगर में सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक बिजली आपूर्ति ठप रहेगी। यहां पर पेड़ों की छटाई का कार्य किया जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें