Move to Jagran APP

मेरठ एसएसपी के एक्शन से खाकी में खलबली; तीन चौकी प्रभारी और दारोला थाने के एसएसआई समेत पांच थानों के दारोगा पर कार्रवाई

Meerut SSP Action On Daroga सहारनपुर रेंज से कई इंस्पेक्टरों को जनपद में स्थानांतरण कर दिया गया है जो लगातार आमद करा रहे है। इसलिए लापरवाह थाना प्रभारियों को हटाकर जनपद में आए इंस्पेक्टरों को वरीयता के आधार पर तैनात किया जाएगा। एसएसपी ने कहा कि सीओ की रिपोर्ट पर यह कार्रवाई की गई है। कई पर वसूली के आरोप लगे थे।

By sushil kumar Edited By: Abhishek Saxena Published: Sun, 23 Jun 2024 08:52 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2024 08:52 AM (IST)
मेरठ के एसएसपी रोहित सिंह सजवाण। जागरण।

जागरण संवाददाता, मेरठ। सिपाही और हेडकांस्टेबल पर कार्रवाई के बाद दागी दारोगाओं पर गाज गिर गई। शनिवार की देर रात एसएसपी ने नौ दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया है। क्षेत्र से कार्य के प्रति लापरवाही और वसूली की शिकायत मिल रही है। सभी के सर्किल के सीओ की रिपोर्ट पर कप्तान ने कार्रवाई की है। माना जा रहा है कि जल्द ही कुछ थाना प्रभारियों पर भी कार्रवाई होने जा रही है।

एसएसपी रोहित सजवाण ने सरूरपुर के खिवाई चौकी प्रभारी रजनीकांत, जानी थाने के सुभारती पुलिस चाैकी प्रभारी अजब सिंह, कोतवाली के बनियापाड़ा, एसएसआइ दौराला अमित मलिक, सिविल लाइंस से दाराेगा शिवकुमार, नौचंदी से दारोगा यामीन खान, किठौर से दारोगा ऋषिदेव, सरूरपुर से दारोगा दुष्यंत शर्मा और दारोगा तलेश गौतम काे देर रात लाइन हाजिर कर दिया। सभी का अपने कार्य के प्रति रवैया गैर जिम्मेदाराना रहा है।

ये भी पढ़ेंः 'कमरे में सोने को बुलाते हैं इंस्पेक्टर...,घर पर शादी के लिए मना कर दो', आगरा में महिला दारोगा के आरोपों से मची खलबली

आ रही थीं वसूली की शिकायतें

कई दारोगा की वसूली की भी शिकायत आ चुकी है। लगातार शिकायत मिलने के बाद एसएसपी ने संबंधित सीओ से उनकी जांच कराई। सीओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर सभी को लाइन हाजिर कर दिया है। जल्द ही उनके स्थान पर नयी तैनाती की जाएगी। बता दें कि इससे पहले कप्तान 37 सिपाही और हेडकांस्टेबल पर कार्रवाई कर चुके है। अब थानाें के प्रभारियों और इंस्पेक्टर क्राइम पर कार्रवाई होने जा रही है। जल्द ही कई थाना प्रभारी भी लाइन हाजिर होने जा रहे है।

ये भी पढ़ेंः UP Panchayat Bharti; सरकारी नौकरी चाहिए तो यहां कीजिए आवेदन, यूपी के इस जिले में होगी पंचायत सहायकों की भर्ती

दस चौकी प्रभारी समेत 17 दारोगाओं के कार्यक्षेत्र बदले

भावनपुर के हसनपुर चौकी प्रभारी नेपाल सिंह का स्थानांतरण रेलवे रोड की केसरगंज चौकी पर कर दिया। इसी तरह से परीक्षितगढ़ से दारोगा पदमावती से लोहियानगर, सलावा चौकी प्रभारी प्रदीप कुमार को लालकुर्ती की तोपखाना चौकी, पिल्लौखड़ी से रविंद्र बघेल को सरधना बस स्टैंड चौकी, इस्लामाबाद चौकी प्रभारी रंजीत सिंह को भावनपुर की हसनपुर चौकी, मोहिउद्दीनपुर चौकी प्रभारी अनुज मिश्रा को सरधना थाने, परतापुर की कताई मिल चौकी प्रभारी अमित मिश्रा को बहसूमा की रामराज चौकी भेजा गया है।

ये भी पढ़ेंः UP News: श्रीराधाजी पर टिप्पणी के बाद कथावाचक प्रदीप मिश्रा की मुश्किलें बढ़ी, संत-धर्माचार्य व भगवताचार्य ने किया ये ऐलान

परतापुर से मुकेश कुमार को किठौर, शारदा रोड चौकी प्रभारी वरुण उपाध्याय को परीक्षितगढ़, मेडिकल की यूनिवसिर्टी चौकी प्रभारी हमेंद्र सिंह को परीक्षितगढ़ की चितवाना चौकी, महकार हुसैन को सिविल लाइंस से फलावदा, दारौला से मनोज कुमार को सरूरपुर, दारौला से रियाजुद्दीन को कोतवाली, कंकरखेड़ा से पवन कुमार को नौचंदी, मोदीपुरम चौकी प्रभारी अमित कुमार को मोहनपुरी चौकी, सरूरपुर से योगेश राजौरिया को बहसूमा, चुनाव सेल से रमन देशवाल को चौकी प्रभारी सोहराबगेट बनाया गया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.