Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेरठ में STF ने पकड़ा 90 लाख रुपए का गांजा, दो गिरफ्तार; ग‍िरोह के सरगना की तलाश में जुटी पुल‍िस

एसटीएफ को काफी समय से ओडिशा से मादक पदार्थों की तस्करी की सूचना मिल रही थी। पता चला कि गिरोह के सदस्य ओडिशा से गांजा लेकर आ रहे हैं। इसे उन्हें आगरा व मथुरा में किसी को डिलीवर करना है। एसटीएफ ने तस्करों की घेराबंदी की और तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को पकड़ा। उनके कब्जे से 190 किग्रा गांजा बरामद किया गया।

By Lokesh Sharma Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 02 Aug 2024 09:09 AM (IST)
Hero Image
तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्य ग‍िरफ्तार।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, मेरठ। एसटीएफ मेरठ इकाई ने गुरुवार को गांजे की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को पकड़ा। उनके कब्जे से 190 किग्रा गांजा बरामद किया गया। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 90 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने दोनों गांजा तस्करों के खिलाफ फिरोजाबाद जनपद के सिरसागंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। दोनों को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

एसटीएफ मेरठ इकाई के एएसपी बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि काफी समय से ओडिशा से मादक पदार्थों की तस्करी की सूचना एसटीएफ को मिल रही थी। पता चला कि गिरोह के सदस्य ओडिशा से गांजा लेकर आ रहे हैं। इसे उन्हें आगरा व मथुरा में किसी को डिलीवर करना है।

190 क‍िलोग्राम गांजा बरामद

एसटीएफ ने तस्करों की घेराबंदी की। एक अगस्त को एसटीएफ के सुनील कुमार के नेतृत्व में टीम ने फिरोजाबाद में घेराबंदी की। थाना सिरसागंज के एनएच-19 स्थित उखरंड कट के पास एसटीएफ ने एक ट्रक को रोक लिया। तलाशी के दौरान उसमें 190 किग्रा गांजा बरामद किया।

90 लाख रुपए है गांजे की कीमत

ट्रक में मौजूद विवेक कुमार पुत्र रामहरि, निवासी ग्राम औरंगाबाद थाना मूंदकटी जिला पलवल हरियाणा व माधव पुत्र भगत निवासी दालिया थाना कुचायकोट जिला भोपालगंज बिहार को गिरफ्तार कर लिया गया। एएसपी ने बताया कि पकड़े गए गांजे की कीमत 90 लाख रुपए है।

ग‍िरोह के सरगना की तलाश

इस गिरोह का संचालन बिहार के गोपाल गंज निवासी चंद्रमा सिंह करता है। जो गांजा पकड़ा गया है उसे मथुरा के गोवर्धन में राकेश उर्फ बन्नू को दिया जाना था। एएसपी ने बताया कि गिरोह के मुख्य सरगना व राकेश उर्फ बन्नू की तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Triple Murder Case: मेरठ के गुदड़ी बाजार हत्‍याकांड के सभी आरोपित दोषी करार, पांच अगस्त को सुनाई जाएगी सजा

यह भी पढ़ें: प्रेमजाल में फंसाकर महिला से रचाई दूसरी शादी, बेटी होने पर छोड़ा; अन्य युवक से संबंध बनाने पर हत्या का प्रयास

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर