Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut News: मुजफ्फरनगर थप्पड़ कांड़ के बाद सरधना में टीचर ने स्टूडेंट्स के माथे से मिटाया तिलक, बजरंग दल कार्यकर्ताओं का हंगामा

Meerut News तिलक मिटाने के आरोपों के बाद सैकड़ों बजरंगदल कार्यकर्ता स्कूल पहुंचे और छात्रों की धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाकर हंगामा कर दिया। स्कूल प्रधानाचार्य पारुल चौधरी ने पदाधिकारियों के साथ काफी देर वार्ता कर समझा बुझाकर शिक्षक की गलती मानते हुए भविष्य में ऐसी घटना नहीं होने का आश्वासन दिया। तब जाकर बजरंग दल कार्यकर्ता शांत हुए और वापस लौट गए।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 26 Dec 2023 02:22 PM (IST)
Hero Image
शिक्षक पर स्कूल में छात्रों के माथे पर लगे तिलक को धोने का आरोप

संवाद सूत्र, सरधना/मेरठ। सरूरपुर थाना क्षेत्र के भूनी गांव स्थित कदम पब्लिक स्कूल के शिक्षकों पर छात्रों के माथे पट लगे तिकल को धुलवाने का आरोप है। तिलक धुलवाने की जानकारी पर बजरंग दल पदाधिकारी मंगलवार को स्कूल पहुंचे और स्कूल प्रशासन पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाकर हंगामा कर दिया। काफी देर चले हंगामे के बाद स्कूल प्रशासन ने गलती मानी, तब जाकर मामला शांत हुआ।

बजरंग दल के प्रांत विद्यार्थी प्रमुख अभिषेक चौहान ने बताया कि कई दिन पूर्व कदम पब्लिक स्कूल में कुछ छात्र माथे पर तिलक लगाकर पहुंचे थे। आरोप है कि स्कूल के पीटीआई ने छात्रों के माथे से जबरन तिलक को धुलवा दिया और भविष्य में तिलक नहीं लगाने की चेतावनी दी। छात्रों ने घर पहुंचकर जानकारी स्वजन को दी। मंगलवार को छात्रों के स्वजन ने घटना के बारे में बजरंग दल पदाधिकारियों को दी।

ये भी पढ़ेंः Shamli News: दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कराया, तो दारोगा के वाट्सएप पर पति ने भेज दी पत्नी की अश्लील वीडियाे

प्राचार्य ने बताया

स्कूल प्रधानाचार्य पारुल चौधरी ने बताया कि कुछ छात्र स्कूल में महिलाओं की लिपिस्टिक लेकर स्कूल पहुंच रहे है। कई बार लिपिस्टिक व सिंदूर बरामद हो चुका है। अनहोनी की आशंका के चलते छात्रों को तिलक लगाने से रोकने का प्रयास किया गया था। किसी की धार्मिक भावनाएं आहत करने का कोई इरादा नहीं था। लगाए जा रहे आरोप गलत है। केवल छात्रों को स्कूल में अनुशासन में रहने को कहा गया है। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर