Move to Jagran APP

पुलिस बल के साथ बुलडोजर लेकर पहुंची टीम, हंगामे के बीच दुकानें तोड़ीं; सड़क चौड़ीकरण का काम शुरू

मेरठ में बुलडोजर एक्शन जारी है। सड़क चौड़ीकरण का काम चल रहा है जिसकी वजह से छतरी पीर तिराहे पर नाले के ऊपर बनी छह दुकानें ध्वस्त कर दी गई हैं। नगर आयुक्त डा. अमित पाल शर्मा के निर्देश पर शुक्रवार को अतिक्रमण हटाया गया। भारी पुलिस बल के पहुंचते ही दुकानदारों में खलबली मच गई। कुछ दुकानदारों ने पहले ही अतिक्रमण हटा लिया था।

By dileep patel Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 10 Aug 2024 02:35 PM (IST)
Hero Image
दुकानों को जेसीबी मशीन से तोड़ते हुए। सौ निगम।

जागरण संवाददाता, मेरठ। शुक्रवार को हंगामे के बीच छतरी पीर तिराहे पर नाले के ऊपर बनी छह दुकानें ध्वस्त कर दी गई हैं। नगर निगम के संपत्ति अधिकारी भोलानाथ गौतम के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। इस दौरान सदर, कोतवाली और देहलीगेट तीन थानों का भारी पुलिस बल और क्यूआरटी टीम मौजूद रही।

छतरी पीर तिराहे पर घंटाघर वाले नाले को कवर्ड किया गया है। यहां सड़क चौड़ीकरण का कार्य किया जा रहा है। गत दिनों राज्यसभा सदस्य डा. लक्ष्मीकान्त बाजपेयी ने नाला निर्माण में बाधा बन रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए कहा था। मुख्य अभियंता देवेंद्र कुमार को सोमवार तक कार्रवाई कर अवगत कराने के लिए कहा गया था।

नगर आयुक्त ने निर्देश पर हटाया अतिक्रमण

नगर आयुक्त डा. अमित पाल शर्मा के निर्देश पर शुक्रवार को अतिक्रमण हटाया गया। भारी पुलिस बल के पहुंचते ही दुकानदारों में खलबली मच गई। पूर्व से सूचना दे दी गई थी। इस वजह से दुकानदारों ने लगभग सामान खाली कर लिया था।

कार्रवाई जैसे ही शुरू हुई एक महिला दुकानदार दौड़ते हुए अधिकारियों के सामने आ गई। दुकान न तोड़ने का अनुरोध करने लगी। बाद से उसे दो युवक पकड़कर ले गए। संपत्ति अधिकारी भोलानाथ ने बताया कि कुल छह दुकानें तोड़ी गई हैं। जिसमें चना दाना वाली और फूल वाली दुकान भी शामिल हैं।

वहीं, सहायक अभियंता राजवीर सिंह ने बताया कि छतरी पीर तिराहे से सड़क क्रास करता भूमिगत नाला बनाया जाएगा। जिसे फिल्मिस्तान वाले नाले में जोड़ दिया जाएगा। इससे महिला जिला अस्पताल के पास, छतरी पीर तिराहे पर जलभराव की समस्या से राहत मिलेगी।

ये भी पढ़ें - 

मेरठ में हनी ट्रैप गैंग चला रहे दो पुलिसकर्मी अपने ही जाल में फंसे! SSP ने दोनों को किया निलंबित

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।